Nirbhik Nazar

उत्तराखंड मे राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज़, राहुल बोले – भारत मे प्रधानमंत्री नहीं बल्कि एक राजा है

देहरादून : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  पर निशाना साधते हुए उन पर कोविड-19 महामारी के बीच किसानों को एक साल के लिए सड़क पर छोड़ने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी ऐसा कभी नहीं करेगी. आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले किच्छा में एक डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि पहले (यूपीए सरकार में) भारत का नेतृत्व देश के एक प्रधानमंत्री ने किया था, लेकिन आज के भारत का नेतृत्व एक राजा कर रहा है, जो सिर्फ निर्णय लेता है और किसी की नहीं सुनता.

राहुल गांधी ने कहा कि मनमोहन सिंह का समय ‘गोल्डन पीरियड’ क्यों था. वह गोल्डन पीरियड इसलिए था, क्योंकि उस समय किसानों और सरकार के बीच साझेदारी थी. उस समय सरकार के दरवाजे आपके लिए खुला करते थे, वह बंद नहीं थे. मजदूर अपनी बात हमें कह जाते थे. कभी हम कहते थे कि हम आपकी बात से सहमत नहीं है तो कभी कहते थे कि यह जो बात आपने बोली है यह आपने सही बोली है. उस समय भारत में प्रधानमंत्री था और आज के भारत में राजा है.

राहुल गांधी बोले कि एक प्रधानमंत्री को सबके लिए काम करना चाहिए, लोगों की बात सुनो…नरेंद्र मोदी जी पीएम नहीं हैं, बल्कि एक राजा हैं. उन्होंने लगभग एक साल तक किसानों की अनदेखी की, क्योंकि एक राजा मजदूरों की बात नहीं करता और न ही सुनता है, वो उनके लिए खुद फैसले लेता है.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस किसानों, युवाओं, मजदूरों या गरीबों के लिए अपने दरवाजे बंद नहीं करेगी और वह उनके साथ साझेदारी चाहती है. हम आपके दरवाजे पर चिकित्सा सुविधा प्रदान करेंगे. हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब के किसानों के लिए ऋण माफी का वादा किया था और हमने उसे पूरा किया. उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 3
Users Today : 10
Users Last 30 days : 695
Total Users : 69703

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *