Nirbhik Nazar

शिक्षक कर रहे आराम, बच्चे फूँक रहे स्कूलों मे चूल्हा, VIDEO VIRAL, प्रधानमंत्री पोर्टल पर भी किया गया अपलोड …

बरेली: उत्तर प्रदेश की परिषदीय स्कूलों में शिक्षा का क्या स्तर है यह बात किसी से छुपी नहीं है. बार-बार इन स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं, लेकिन इसको सुधारने की बजाय लगातार इस पर पलीता ही लगाया जा रहा है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के झुमका शहर के नाम से मशहूर बरेली जिले में सामने आया है. यहां नवाबगंज के जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक बच्चों से ही मिड डे मील का खाना बनवा रहे हैं. इस पूरे मामले का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. अब यह वीडियो सोशल मीडिया फेसबुक और वॉट्सएप पर खूब शेयर किया जा रहा है और बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों की खिल्ली उड़ाई जा रही हैं. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. ग्राम प्रधान ने बीएसए से इस बात की शिकायत भी की है.

शिक्षकों पर जल्द होगी कार्रवाई

मिड डे मील का खाना बच्चों से बनवाने का मामला शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास पहुंच चुका है. ग्राम प्रधान ने स्कूल शिक्षकों की शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी से कर दी है. ऐसे में साफ है कि शिक्षा विभाग की ओर से जल्दी इस पूरे प्रकरण पर संज्ञान लेकर कार्रवाई की जा सकती है. फिलहाल अभी बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना

बता दें कि बरेली जिले में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. यहां बच्चों से स्कूल में झाड़ू पोछा कराने बर्तन साफ कराने आदि का कार्य कराया जा चुका है, जबकि शासन की ओर से सख्त निर्देश है कि स्कूल में बच्चों से किसी प्रकार का कोई काम नहीं कराना है. बावजूद इसके स्कूल में शिक्षक सुधरने को तैयार नहीं है. सूत्रों का कहना है कि विभाग की ओर से शिक्षकों पर सोमवार को कार्रवाई हो सकती है.

प्रधानमंत्री पोर्टल पर भी अपलोड हुआ वीडियो

स्कूल में हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया शासन प्रधानमंत्री पोर्टल पर भी अपलोड कर दिया गया है. शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए क्षेत्र के लोगों ने भी बीएसए को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई है. बताया जा रहा है इससे पहले भी शिक्षक ने बच्चों के साथ इस तरह का बर्ताव किया था. स्कूल में साफ-सफाई को लेकर बच्चों से ही झाड़ू पोछा करवाया जा चुका है.

साभार – TV9

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 9
Users Today : 4
Users Last 30 days : 687
Total Users : 69719

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *