Nirbhik Nazar

सीएम धामी ने किया पुलिस सप्ताह का शुभारंभ, चुनौतियों से निपटने और कानून व्यवस्था बनाने पर चर्चा…

देहरादूनः सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस मुख्यालय पहुंचकर पुलिस सप्ताह का शुभारंभ किया. इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी. मुरुगेशन सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. 22 दिसंबर से 25 दिसंबर तक चलने वाले चिंतन मंथन कार्यक्रम में पुलिस को मिलने वाली चुनौतियों से निपटने का समाधान और आगामी समय में पुलिस को और बेहतर कानून व्यवस्था बनाने की दिशा में चर्चाएं होंगी. इसमें न सिर्फ पुलिस कॉन्स्टेबल से लेकर आला अधिकारियों तक विचार विमर्श होगा, बल्कि पब्लिक से जुड़ी शिकायतें और सुझाव भी लिए जाएंगे. 22 दिसंबर से 25 दिसंबर तक आयोजित होने वाले उत्तराखंड पुलिस वीक कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है. कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पुलिस मुख्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने डीजीपी अशोक कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यों की समीक्षा कर कानून व्यवस्था बेहतर बनाने को लेकर भावी योजनाओं पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने पुलिस के सामने आने वाली चुनौतियां और उसके समाधान पर भी मंथन कर एकजुट होकर इससे पार पाने पर जोर दिया.

पीआरडी जवान करेंगे पुलिस ड्यूटी

पुलिस वीक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पुलिस विभाग में रिक्त 4000 पदों पर भर्तियां जल्द की जाएंगी. यह भर्तियां 2023 तक पूरी करने का प्रयास रहेगा. भर्तियां को पूरा करते-करते करीब 1 साल का समय लगेगा. इस बीच पुलिस जवानों की कमी को देखते हुए अस्थाई तौर पर पीआरडी जवानों की पुलिस ड्यूटी में व्यवस्था की गई है. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पुलिस मॉडर्नाइजेशन और राज्य में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए आवश्यक संसाधनों को लेकर बजट की कमी नहीं होने दी जाएगी.

अंकित हत्याकांड में हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत

अंकिता हत्याकांड में सीबीआई जांच की मांग को खारिज करने के फैसले का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वागत किया. उन्होंने कहा कि एसआईटी ने इस मामले अभी तक पर्याप्त सबूत एकत्र कर जिस तरह से मजबूत जांच कर चार्जशीट कोर्ट में पेश की है, वह इस केस में सराहनीय कार्य है. मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि इस मामले में पहले दिन से निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से जांच कर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए हमारी पुलिस कटिबद्ध है.

कोरोना अभी गया नहीं

वहीं, एक बार फिर कोरोना के खतरे को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि सरकार अपने स्तर पर सभी इंतजाम में जुटी है. किसी तरह की कोई लापरवाही इसमें बर्दाश्त नहीं होगी. कोरोना को रोकने और उससे संबंधित व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हम संबंधित विभागों से बैठक कर रहे हैं. कोविड की इस बैठक में चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े अधिकारी अपने अपने सुझाव देंगे और उसी पर आगे अमल किया जाएगा. सीएम धामी ने कहा कि कोरोना वायरस से सावधान रहना है. सरकार जो भी दिशा निर्देश देगी उसका सभी को पालन करना होगा. यह लड़ाई सभी को मिलकर जीतनी है.

पुलिस विभाग में 4000 से अधिक जवानों की कमी

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि राज्य में इस वक्त 4000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की कमी चल रही है. इसी कमी की वजह से पुलिसकर्मियों को निर्धारित समय से अधिक ड्यूटी जवानों को करनी पड़ती है. लिहाजा, अस्थाई तौर पर पीआरडी जवानों की व्यवस्था की जा रही है. इससे जवानों को भी रोजगार मिलेगा और पुलिस विभाग को भी सहायता मिलेगी.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 2
Users Today : 9
Users Last 30 days : 694
Total Users : 69702

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *