Nirbhik Nazar

पेड़ काटने पर दिखा ‘ईसा मसीह का चेहरा’ ! हैरान हुए दावे से लोग…

न्यूज़ डेस्क: एक पेड़ को काटने के बाद 16 साल के किशोर को उस पर प्रभु ईसा मसीह का चेहरा नजर आया. पेड़ पर ईसा मसीह का चेहरा देख, किशोर हैरान रह गया. उसने आसपास के लोगों को बताया और जिसने भी इसे देखा, वह दंग रह गया. 13 फीट के पेड़ को 16 वर्षीय कलम जॉनसन ने काटा था. यह पेड़ ब्रिटेन के ऑक्‍सफोर्डशायर के वांटेज में मौजूद दो घरों के बीच लाइट को ब्‍लॉक कर रहा था. पेड़ काटने के बाद जब जॉनसन ने ईसा समीह का चेहरा देखा तो वह अवाक रह गया.

जॉनसन ने सन ऑनलाइन को बताया कि जब मेरा सहकर्मी इस पेड़ की शाखाएं काट रहा था तो ईसा मसीह का चेहरा नोटिस किया. उसने कहा- ‘इस आकृति में ईसा मसीह की आंखें और दाढ़ी साफतौर पर नजर आ रही थी. कलम ने कहा कि वैसे तो वह धार्मिक नहीं हैं, लेकिन इस घटना के बाद वह धार्मिक होने पर विचार कर सकते हैं.’

वहीं, कलम के साथ काम करने वाले अन्‍य लोगों ने कहा कि वे 40 सालों से इस तरह का काम कर रहे हैं, लेकिन ऐसा कुछ उन्‍होंने पहले कभी भी नहीं देखा. वहीं कलम ने कहा कि ब्रिटेन के ऑक्‍सफोर्डशायर में मौजूद वांटेज अब धार्मिक जगह बन सकती है. कुछ सप्‍ताह पहले ब्रिटेन के आर्टिस्‍ट कीथ ने भी ऐसा दावा किया था कि उनके घर में मौजूद एक कलाकृति पर प्रभु ईसा मसीह की तस्‍वीर उभर आई है. इस कलाकृति को Eli Eli Lama Sabachthani नाम दिया गया था, जिसे Trees and Water a Fruitful Freedom नाम की प्रदर्शनी में भी लोगों के समक्ष पेश किया गया.

जब हाथ पर उभर आया चेहरा

साल 2020 में ब्रिटेन के डर्बीशायर में चेस्‍टरफील्‍ड के 37 साल के जेमी ने दावा किया था कि उनके हाथ पर ईसा मसीह का चेहरा उभर आया. पिछले साल ही ब्रिटेन के एसेक्‍स में रहने वाली शॉनेग रॉबर्ट (Shaunagh Robert) ने दावा किया था कि उन्‍हें ‘ब्रसल स्प्राउट’ के अंदर ईसा मसीह की छवि जैसी आकृति दिखी थी.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 2 6
Users Today : 11
Users Last 30 days : 694
Total Users : 69726

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *