Nirbhik Nazar

सचिवालय संघ के अध्यक्ष का आरोप, 8 IAS अधिकारियों के गलत प्रमोशन किए गए

देहरादूनः उत्तराखंड सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने सचिवालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने अपर मुख्य सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी पर एक बार फिर से 8 आईएएस अधिकारियों के नियम विरुद्ध पदोन्नति के आरोप लगाए हैं. उन्होंने इन पदोन्नति को नियमों के खिलाफ करार दिया है. पूरे मामले में अपर मुख्य सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी की तरफ से भी बयान जारी किए गए हैं.

सचिवालय संघ अध्यक्ष दीपक जोशी का नया आरोप

गौर हो कि बीते रोज उत्तराखंड सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी पर दुर्व्यवहार के आरोप लगाए थे. इस संबंध में मुख्यमंत्री धामी से वार्ता की बात भी कही थी. अब मंगलवार को दीपक जोशी ने जहां एक तरफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दुर्व्यवहार के मामले को लेकर चर्चा की तो वहीं दूसरी तरफ अपर मुख्य सचिव कार्मिक की ओर से 8 आईएएस अधिकारियों के नियम विरुद्ध प्रमोशन के भी आरोप लगाए गए हैं.

इन अफसरों का समय से पहले प्रमोशन का आरोप

उत्तराखंड सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने आईएएस अधिकारी दीपक रावत, वी षणमुगम, आर राजेश कुमार, डॉक्टर नीरज खैरवाल, विनय शंकर पांडेय, दीपेंद्र कुमार चौधरी, सुरेंद्र नारायण पांडेय और विनोद कुमार सुमन की पदोन्नति की सूची जारी करते हुए आरोप लगाए हैं कि इन सभी की पात्रता 1 जनवरी को पूरी हो रही है, लेकिन समय से पहले ही पिछले साल दिसंबर में इन सबका प्रमोशन कर दिया गया है, जो कि नियम विरुद्ध है.

अब आगे क्या करेंगे दीपक जोशी

दीपक जोशी का कहना है कि वो अपने सभी सचिवालय संघ के अधिकारी, कर्मचारियों और सचिवालय सेवा के अधिकारियों को एकजुट करेंगे. इसके अलावा उनके साथ लगातार हो रहे इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएंगे.

राधा रतूड़ी का बयान

सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी के आरोपों पर अपर मुख्य सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी का कहना है कि वो इस विषय पर कुछ भी टिप्पणी नहीं करना चाहती हैं. शासन प्रशासन की ओर से सभी काम नियमों के अनुसार किए जाते हैं. साथ ही उनका ये भी कहना है कि वो सरकार में कार्यरत किसी भी अधिकारी और कर्मचारी पर किसी भी तरह की नकारात्मक टिप्पणी नहीं करना चाहती हैं. सभी कर्मचारी उनके अपने हैं. पूरी सरकार उनकी अपनी है और वो सभी की बेहतरी के लिए काम करती हैं.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 3
Users Today : 10
Users Last 30 days : 695
Total Users : 69703

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *