Nirbhik Nazar

‘मैं पढ़ी-लिखी हूं…सरकारी टीचर हूं, अपने फैसले खुद लूंगी’, ये सुनते ही पिता ने बेटी को मार दी गोली, खुद भी दे दी जान…

कासगंज: उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. शहर की पॉश कॉलोनी में रहने वाले सरकारी कॉलेज के लेक्चरर ने अपनी टीचर बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी. फिर खुद भी खुदकुशी कर ली. बेटी के लव मैरिज करने की जिद के चलते पिता ने यह खौफनाक कदम उठाया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. दरअसल, मैनपुरी जिले के रहने वाले नरेंद्र सिंह यादव कासगंज स्थित नगरिया में शेरवानी इंटर कॉलेज भौतिज्ञ विज्ञान (फिजिक्स) के लेक्चरर थे. उन्होंने करीब 25 साल पहले कासगंज शहर के सदर कोतवाली इलाके में मौजूद आवास विकास कॉलोनी में ही अपना मकान बनवा लिया था. घर में नरेंद्र यादव के अलावा उनकी पत्नी शशि यादव, बेटी जूही यादव और एक बेटा रहते थे. बेटा फिलहाल नोएडा में एसएससी की तैयारी कर रहा है. बेटी जूही यादव कासगंज जिले के ही मिर्जापुर प्राइमरी स्कूल में टीचर थी.

अपनी पसंद से शादी करना चाहती थी जूही 

जूही अपनी पसंद से शादी करना चाहती थी. यह बात पिता को नापसंद थी. उन्होंने बेटी को काफी समझाया बुझाया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी हुई थी. जूही ने साफ शब्दों में मां शशि के सामने अपने पिता को जवाब देते हुए कह दिया, ”मैं पढ़ी-लिखी हूं. मैं अपना निर्णय स्वयं लूंगी, क्योंकि अपने पैरों पर खड़ी हूं.”

लाइसेंसी बंदूक से मार दी बेटी को गोली 

यह बात सुनकर पिता नरेंद्र यादव आगबबूला हो गए और वह कमरे में चले गए. बाद में लाइसेंसी रायफल निकालकर लाए और फायर कर दिया. इस दौरान जूही ने गोली से बचने के लिए रायफल की नाल पर हाथ लगाया. मगर, गोली हथेली को चीरती हुई उसके सीने में धंस गई. लड़की वहीं अचेत होकर गिर पड़ी.

फिर पिता ने खुद भी कर लिया सुसाइड 

बाद में लेक्चचर पिता ने भी खुद रायफल की नाल को गले पर सटाकर ट्रिगर दबा दिया और खून से लथपथ जमीन पर गिर पड़े. पति और बेटी की यह हालत देख महिला शशि ने चिल्लाना शुरू किया, तो आसपास के लोग भी एकत्रित होकर उनके घर में पहुंच गए. वहां से खून से लथपथ पिता-पुत्री को अस्पताल ले जाया गया. मगर, डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

मौके पर पहुंची फोरेंसिक की टीम 

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी सौरभ दीक्षित पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई. घटनास्थल से साक्ष्यों को एकत्रित कर हत्या और आत्महत्या की वजह जानी गई. वहीं, पुलिस ने अस्पताल में दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और फिर परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

लेक्चचर नरेंद्र सिंह यादव के ज्यादा करीबी रहे मनोज चौहान ने बताया कि एक बैंक एकाउंटेंट से जूही के प्रेम प्रसंग की चर्चा चल रही थी. इसकी वजह से लड़की के पिता खासे परेशान थे. इसी बदनामी और लोकलज्जा के डर से नरेंद्र बड़ी वारदात को अंजाम दे बैठे.

कासगंज एसपी सौरभ दीक्षित के मुताबिक, घटना की गंभीरता देखते हुए तत्काल स्थानीय पुलिस और सभी उच्च अधिकारी समेत फील्ड यूनिट मौके पर पहुंची. गोली लगने के बाद अचेत पड़ी बेटी और पिता को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था. डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

परिजनों से पुलिस ले रही है तहरीर 

नरेंद्र यादव की पत्नी शशि ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि परिवारिक विवाद को लेकर नरेंद्र यादव की उनकी बेटी जूही से हल्की-फुल्की मारपीट हो गई थी. बात बढ़ जाने के बाद नरेंद्र आवेश में आ गए और उन्होंने अलमारी से एक लाइसेंसी बंदूक को निकालकर पहले बेटी को गोली मार दी और फिर खुद को गोली मार ली. इस पूरे मामले में उनके परिवारजनों से लिखित तहरीर ली जा रही है. उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 9 7
Users Today : 14
Users Last 30 days : 650
Total Users : 70197

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *