Nirbhik Nazar

कोरोना व्यवस्थाओं का जायजा लेने बागेश्वर पहुंचे सीएम, पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड में मरीजों से की मुलाकात

बागेश्वर : मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रविवार को बागेश्वर पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोविड केयर सेंटर, जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। पीपीपी किट पहनकर वे खुद कोविड वार्ड में मरीजों से बात करने के लिए पहुंचे। कोविड संक्रमित मरीजों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इस दैरान उन्होंने जिला प्रशासन को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के दिशा निर्देश दिए।रविवार को निरीक्षण अभियान के दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पत्रकार वार्ता में कहा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मामलों में कमी भी आ रही है। गांव-गांव में तेजी से फैल रहे संक्रमण के जवाब में उन्होंने कहा कि गांव में संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए निगरानी समिति को मजबूत किया जा रहा है। गांव में स्वास्थ्य किट बटवाये जा रहे हैं। जरूरत पड़ने पर कोविड सेंटर भी बनाए जा रहे है।

इसके अलावा सतर्कता को जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। जल्द ही राज्य इस महामारी से बाहर निकलेगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को कोरोना संक्रमण के दौरान काफी मजबूत किया गया है। पहले जो स्वास्थ्य सुविधाएं शहर तक सीमित थी। वह अब गांव में भी पहुंचने लगी हैं। चिकित्सकों व चिकित्सकीय कर्मियों की कमी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर तेजी से कार्य हो रहा है। विभागीय व आउटसोर्सिंग से भी रिक्त पदों को भरा जा रहा है। जल्द ही कमी को दूर कर लिया जाएगा। दवाओं की कमी को भी दूर किया गया है। रेमडेसीवीर दवाइयां अब अस्पताओं में पर्याप्त मात्रा में हैं।


सीएम ने कहा कि जल्द ही प्रदेश कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होगा। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने कोविड की समीक्षा कर अधिकारियों को दिशा निर्देशित किया। सीमए के साथ निरीक्षण के दौराल सांसद अजय टम्टा भी मौजूद थे।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 7 9
Users Today : 16
Users Last 30 days : 652
Total Users : 70179

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *