TRENDING
Next
Prev

About Us

हमारे बारे में

ज़्यादातर मीडिया हाउस आजकल कॉरपोरेट घरानों द्वारा चलाये जा रहे हैं जो या तो सत्ताधारी पार्टी की उंगली पकड़े हैं या फिर प्रशासन की परछाई बने हुए हैं। हमने एक ऐसे प्लेटफार्म की कल्पना की है जहां से सिर्फ आपको सच्ची खबर मिलेगी। पत्रकारिता जगत में लगातार कई ऐसे आयाम सामने आ रहे हैं, जैसे खबरों को गैर-जरूरी तरीके से संपादित करना, पेड न्यूज, निजी संबंधों के लाभ के लिए कुछ खबरों को चलाना आदि। मीडिया संस्थान अब खबर तक पहुंचना नहीं चाहते और पत्रकारिता की आड़ में व्यापारिक समझौते कर आरएएचई हैं। आजकल कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं और खबरें जनता तक पहुंचती ही नहीं हैं क्योंकि मीडिया संस्थान उन्हें किसी व्यक्ति या संस्था विशेष को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से सामने लाना ही नहीं चाहते। धीरे-धीरे ही सही पर जनता भी इस बात को समझने लगी है कि पत्रकारिता खतरे में पड़ रही है। आमजन का मीडिया पर विश्वास कम हो रहा है। वही मीडिया जो लोकतंत्र का ‘चौथा स्तंभ’ होने का दम भरता था, अपनी विश्वसनीयता खोता जा रहा है। इसी सब को ध्यान मे रखते हुए निर्भिक नज़र की स्थापना की गई है ताकि आपके सामने सच्ची खबर पहुंचे। हमने निर्भिक नज़र के जरिये एक ऐसे प्लेटफार्म की कल्पना की है जहां आपको मिलेगी सच्ची खबर ।

ऐसा नहीं की हम अभी अस्तित्व में आये हैं बल्कि सालों से निर्भिक नज़र साप्ताहिक अखबार के ज़रिये लगातार हम आपतक सच्ची ख़बरें पहुँचाने में लगे हैं। लेकिन अब ज़माना सोशल मिडिया का है इसलिए इस वेबसाइट के ज़रिये हमने निर्भिक नज़र साप्ताहिक समाचार पत्र के साथ साथ आपको सोशल मिडिया द्वारा भी खबरे पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। हम उम्मीद करते हैं की इस वेबसाइट से आपको वही खबर मिलेगी जो हक़ीक़त में खबर होगी। पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव दें।

हमारी टीम

संपादक

चन्दन कुमार झा निर्भिक नज़र के संपादक हैं जो कई वर्षों से नामी मिडिया संस्थानों में काम कर चुके हैं और राजनीति के पारखी पत्रकार भी हैं। आपको बता दें चन्दन कुमार झा पत्रकारिता में ग्रेजुएट हैं। वो अपनी सेवाएं कई राष्ट्रीय न्यूज़ चैनलों में दे चुके हैं, उन्होंने फिल्ड में पत्रकारिता से लेकर ऑफिस में एंकरिंग तक पत्रकारिता के विभिन्न स्वरूपों में काम किया है। उन्होंने देश के कई नामी राजनेताओं को इंटरव्यू के दौरान अपने सवालों के जाल में उलझाया है। वो प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मिडिया दोनों में ही अपनी पारखी पत्रकारिता के लिए कई बार सम्मानित भी हो चुके हैं। आप उनसे chandan.focustv@gmail.com और 9548505857 पर संपर्क कर सकते हैं।

उप संपादक

प्रियम शंकर झा निर्भिक नज़र की उप संपादक हैं। जिन्होंने कई समाचार चैनलों में एंकरिंग की है और कई प्रोग्राम्स की प्रोडूसर भी रही हैं। प्रियम शंकर झा के बारे में आपको बताते चलें की उन्होंने पत्रकारिता में मास्टर डिग्री की है तथा पत्रकारिता पढ़ने के साथ साथ उसे समझा भी है और जाना भी ह। इन्हे कई बार बढ़िया एंकरिंग और अच्छी स्क्रिप्टिंग के लिए सम्मानित किया जा चुका है। प्रियम शंकर झा एक शालीन और निर्भिक पत्रकार हैं जिन्हे ख़बरों को बेहतर तरीके से और सरल भाषा में परोसने का श्रेय हासिल है। वो सिर्फ इलेक्ट्रॉनिक मिडिया ही नहीं बल्कि प्रिंट मिडिया में भी काम कर चुकी है। आप उनसे Priyam.emotionfilms@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं।

न्यूज़ एडिटर

मौ० तारिक़ अंसारी निर्भिक नज़र के न्यूज़ एडिटर हैं जिन्होंने पत्रकारिता में ग्रेजुएट पोस्टग्रेजुएट होने के साथ साथ एलएलबी भी की है। तारिक़ अंसारी पूर्व में कई राष्ट्रीय न्यूज़ चैनलों में प्रोडूसर से लेकर असाइनमेंट हेड तक का पद संभल चुके हैं तथा कई राज्यों के विधान सभा चुनाव कवर कर चुके हैं। वो एक धारदार पत्रकार हैं जो लिखने और समझने के माहिर खिलाडी हैं। तारिक़ का सबसे अनोखा अंदाज़ ये है असाइनमेंट पर कई वर्षों काम करने की बदौलत कई राज्यों में उनका बढ़िया नेटवर्क है। तारिक़ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों में काम करने के अलावा वेब पोर्टलों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। तारिक़ एक हुनरमंद लेखक होने के साथ साथ कवि भी हैं। tariqsabri007@gmail.com और 9548974509 पर उनसे संपर्क किया जा सकता है ।

 

हमारी बाहरी टीम

कोई भी न्यूज़ ग्रुप चंद लोगों द्वारा नहीं चलाया जा सकता निर्भिक नज़र की बाहरी टीम एक मजबूत टीम है जो कई राज्यों से पल पल की खबर हम तक सिर्फ इसलिए पहुंचाती है ताकि हमारे पाठकों तक पहुँच सके। निर्भिक नज़र की टीम उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश , दिल्ली, सहित देश के तमाम राज्यों में फैली है।