भारी बारिश ने उत्तरकाशी के बाद टिहरी जिले में मचाया कहर, कई मकान दबे

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश जमकर कहर मचा रही है। उत्तरकाशी जिले में तबाही मचाने के बाद सोमवार तड़के अतिवृष्टि से टिहरी जिले में नुकसान हुआ है। जिले के भिलंगना क्षेत्र के मेढ़ गांव में अतिवृष्टि की सूचना है। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अतिवृष्टि के बाद ग्रामीण सुरक्षित हैं और किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। हालांकि, भारी बारिश से गांव के कुछ मकान मलबे में जरूर दबे हैं। आपको बता दें कि उत्तरकाशी जिले में बीते चार घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीवन पूरी तरह अस्त ब्यस्त कर दिया है। जिला मुख्यालय के समीप मांडो गांव में भारी बारिश से मांडो गदेरा उफान पर आ गया, जिससे लोगों के घरों में पानी भर गया है।

उत्तराखंड में कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून के साथ ही पिथौरागढ़, बागेश्वर, चम्पावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी जिलों में कहीं कहीं अत्यंत भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश के बाद भटवाड़ी ब्लॉक के कंकराड़ी, निरकोट व सिरोर में पानी भरने की सूचना है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि कंकराड़ी गांव में एक मकान क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिल रही है। बताया कि ग्राम मण्डो में एसडीएम भटवाड़ी, एसडीआरएफ सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है।

वहीं कंकराड़ी गांव के लिए एनडीआरएफ व तहसीलदार को रवाना किया गया है। एसडीआरएफ टीम ने घायलों को रस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया है। घायलों की पहचान गणेश बहादुर पुत्र काली बहादुर, रविन्द्र पुत्र गणेश बहादुर और रामबालक यादव पुत्र मकुर यादव के रूप में हुई है।  डीएम मयूर दीक्षित ने अस्प्ताल प्रशासन को सतर्क रहने के साथ ही  व्यवस्थानएं चाक चौबन्द रखने के निर्देश दिए हैं। आपदा प्रवंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया मांडो गांव में एक ही परिवार की दो महिला व एक बच्ची लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है। 

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,411,262
Recovered
30,579,106
Deaths
420,967
Last updated: 8 minutes ago
Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 2 7 1 3 0
Users Today : 14
Users Last 30 days : 6482
Total Users : 27130

Live News

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *