अच्छी गर्वनेंस के लिए ईमानदारी जरुरी,साफ नीयत से चलती है अच्छी सरकारी – दिलीप पांडे, AAP विधायक

उत्तराखंड : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक, दिलीप पांडे ने आज उत्तराखंड की जनता से  जुड़ते हुए नव परिवर्तन संवाद किया। उन्होंने अपने संवाद में उत्तराखंड की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, उत्तराखंड की जनता से बात करना बहुत ही सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि हम सभी राजनीतिक पार्टी से वास्ता रखते हैं ,लेकिन इसके साथ ही हमने कभी अपने अंदर के आंदोलनकारी को मरने नहीं दिया हमने गवर्नेंस भी की तो हमेशा यही ख्याल मन में रहा किस समाज के आखरी तबके तक विकास हर हाल में पहुंच सके जिसके बाद यह नतीजे आए कि अरविंद केजरीवाल की सरकार में दिल्ली के लोगों की जिंदगी बदल गई।

उन्होंने कहा कि आपने अपने रिश्तेदारों के माध्यम से यह जरूर सुना होगा कि दिल्ली में चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो,चिकित्सा का क्षेत्र हो, इंफ्रास्ट्रक्चर का क्षेत्र को हर क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की सरकार ने जमकर विकास किया है। हमने दिल्ली में हर तबके के लोगों को वह सम्मानपूर्वक जीवन यापन करने की सहूलियत प्रदान की है । उन्होंने कहा,दिल्ली के सरकार ने अपने गवर्नेंस के जरिए ऐसे कई आयाम स्थापित किए हैं जो अपने आप में कीर्तिमान हैं उन्होंने कहा कि संसाधनों के लिए बदलाव की जरूरत होती है लेकिन उसके साथ-साथ अच्छी नियत भी बहुत जरूरी है आज दिल्ली के सरकार साफ नियत से काम कर रही है जिसका नतीजा यह है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के तीन बार मुख्यमंत्री बने हैं। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी अब जाग रही है पहले जो बच्चे फिल्म देखा करते थे वही बच्चे आज कई मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं जो एक बदलाव को दर्शाता है। अब युवा यह जान रहे हैं लोकतंत्र के पर्व पर जो हम वोट देते हैं उसकी परिभाषा को हमें बदलना होगा और हमें अपने जनप्रतिनिधियों से 5 साल तक सवाल करने होंगे यही आम आदमी पार्टी ने युवाओं को सिखाया है । आम आदमी पार्टी ने युवाओं की आस्था को एक अच्छी राजनीति में परिवर्तित करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि आज अन्य दल आम आदमी पार्टी की नकल कर रहे हैं आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की घोषणा की तो अन्य दलों ने भी इस मुद्दे को लपक लिया लेकिन अन्य दल इस घोषणा को कभी पूरा नहीं कर पाएंगे क्योंकि वह सिर्फ जनता को बरगला सकते हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का ही नतीजा है आप पार्टी की हनक की वजह से अन्य दल अब मुद्दों की राजनीति की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियां जाति धर्म की राजनीति करते हैं लेकिन आम आदमी पार्टी आम जनता के हितों की राजनीति करती है आम आदमी की जिंदगी को बेहतर बनाने की राजनीति करती है यही आम आदमी पार्टी की सबसे बड़ी खासियत है।

उन्होंने कहा कि अन्य दल जो कहते हैं वह घोषणा होती है लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल और कर्नल कोठियाल जो कहते हैं वह सिर्फ घोषणा नहीं बल्कि एक गारंटी होती है जो दिल्ली की जनता बहुत अच्छी तरह से जानती है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जो वादा करते हैं उसे हर हाल में पूरा करते हैं चाहे उसके लिए उन्हें कितना बड़ा संघर्ष भी करना पड़े। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सबसे बड़ी ताकत यह है कि आप पार्टी जब मुद्दों को सामने लाती है तो अन्य दलों को भी मुद्दों की राजनीति करने के लिए बाध्य होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जब से हमने मुफ्त बिजली गारंटी की बात की तब से अन्य दलों में भी इस बात को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई, हमने जब से बेरोजगारों के लिए रोजगार देने की और बेरोजगारी भत्ता देने की बात की तो अन्य दल भी इन बातों का जिक्र करते नजर आए।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के श्रवण कुमार बने और दिल्ली के बुजुर्गों को उन्होंने मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाई जिसके बाद अन्य राज्यों में भी उनकी चर्चा जोर पकड़ने लगी और देवभूमि में यह चर्चा और तेज हो गई कि आखिर ऐसा कैसे मुमकिन है। विपक्षियों में इस बात की खलबली थी कि जिन मुद्दों को लेकर उन्होंने जनता को बेवकूफ बनाया आम आदमी पार्टी ने उसे बड़ी ही शालीनता से जनता के सामने रखा और जनता ने भी इस बुजुर्ग तीर्थ यात्रा योजना को हाथों हाथ लिया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या दर्शनों के दौरान ही यह प्रण लिया था कि दिल्ली के सभी लोगों को वह अयोध्या के दर्शन करवाएंगे इसके साथ ही देश के अलग-अलग प्रमुख तीर्थ स्थलों के दर्शन कराएंगे और अभी तक दिल्ली सरकार के खर्चे पर हजारों लोग अभी तक भगवान राम के दर्शन कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनते ही 18 वर्ष से ऊपर हर महिला को ₹1000 प्रतिमाह दिया जाएगा, पूर्व सैनिकों को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी इस घोषणा के बाद से ही दोनों पार्टी में भूचाल आ गया । उत्तराखंड की जनता को और उत्तराखंड प्रदेश को आज तक कांग्रेस और बीजेपी लूटते आए हैं और जब से अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता को 5 गारंटी दी है तभी से दोनों दल बौखलाए हुए हैं उन्होंने कहा कि बातें हर कोई कर सकता है लेकिन विश्वसनीयता दोनों ही दलों के पास नहीं है जो जनता अच्छी तरह समझती है। उन्होंने कहा कि घोषणा की कोई भी कर सकता है लेकिन विश्वसनीयता दोनों दल कहां से लाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीजेपी दोनों ने ही मुफ्त बिजली देने की बात की लेकिन जनता ने उनसे यही जवाब मांगा कि पहले वहां बिजली मुफ्त कीजिए जहां जहां पर आपकी राज्यों में सरकार है जिसका उनके पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र की सरकार किसान हितैषी होने का दावा करती है लेकिन 700 लोगों की मौत पर केंद्र में बैठे बीजेपी के शीर्ष नेता ने अफसोस तक जाहिर नहीं किया जो बहुत ही दुर्भाग्य की बात है।

उन्होंने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल कर्नल कोठियाल कोई बात कहते हैं तो जनता यह जरूर कहती है कि आप ने दिल्ली में करके दिखाया है आप यहां पर भी इसको करके दिखा सकते हैं जनता का आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल और कर्नल कोठियाल पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर हमने गवर्नेंस की इतनी मोटी लकीर खींच दी है जिसको मिटा पाना नामुमकिन है और इसका पूरा देश में संदेश गया है कि अगर रंगा बिल्ला की कुश्ती को खत्म करना है तो आम आदमी पार्टी को विकल्प के रूप में सत्ता में लाना ही होगा। उन्होंने कहा कि हमारी पांच गारंटी ओं से अभी तक लाखों लोग जुड़ कर अपना पंजीकरण करवा चुके हैं और ऐसा सिर्फ आम आदमी पार्टी ही कर सकती है यह किसी दूसरे दल के बस की बात नहीं है।

उन्होंने आवाहन करते हुए कहा कि उत्तराखंड की जनता को मूर्ख बनाने वाले लोगों को अब सबक सिखाना ही होगा और इसके लिए आप सभी लोग अपनी कमर कस लीजिए। उन्होंने कहा कि जनता अपना पूर्ण बहुमत किसी एक दल को देती हैं लेकिन यह नेता जनता की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए दल बदल कर जाते हैं इसलिए जनता ऐसी पार्टियों से आगा रहे क्योंकि कांग्रेस बीजेपी दोनों एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं कांग्रेस मुक्त करते करते आज बीजेपी कांग्रेसी युक्त हो चुकी है इसलिए बदलाव के लिए हमें समय निकालना ही होगा हमें अपना समर्पण देना ही होगा।  सभी लोगों से आवाहन करते हुए कहा कि अगर आप लोगों को बदलाव लाना है तो आप लोगों को इस 1 महीने कड़ी मेहनत करनी होगी और आसपास के लोगों को कांग्रेस बीजेपी की असलियत से रूबरू कराइए। उन्होंने आगे कहा कि बदलाव की राजनीति लाने के लिए और एक ईमानदार पार्टी को सत्ता में लाने के लिए आप पार्टी को सत्ता में लाने की बेहद आवश्यकता है क्योंकि इसके अलावा जनता के पास आप कोई दूसरा विकल्प नहीं है इसके बाद उन्होंने लोगों के कुछ प्रश्नों के उत्तर दिए और लोगों से वर्चुअली संवाद किया।

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
38,218,773
Recovered
0
Deaths
487,693
Last updated: 2 minutes ago
Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 4 4 9 0 2
Users Today : 25
Users Last 30 days : 2328
Total Users : 44902

Live News

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *