Nirbhik Nazar

चेहरे की झुर्रियां गायब कर देगा एलोवेरा, 80 साल की उम्र मे दिखेंगे 20 साल के जवान…

न्यूज़ डेस्क: जैसा की आप लोग जानते हैं कि एलोवेरा हमारे लिए बहोत फायदेमंद होता है, पर आज हम आप लोगो को एलोवेरा के कुछ ऐसे फायदों के बारे मे बताने जा रहे है, जिनको पड़ने के बाद आप ये सोचने पर मज़बूर हो जाएंगे कि क्या सच मे एलोवेरा इतना फायदेमंद होता है, जी हा एलोवेरा इतना ही फायदेमंद होता है। तो ये हैं वो फायदे जिनके बारे मे हम बात कर रहे है। आप लोगो को बता दें कि एलोवेरा मे भरपूर मात्रा में अमीनो एसिड और विटामिन पाए जाते हैं, जो हमारे शरीर मे जा कर खून की कमी को पूरा करने मे हमारी मदद करते है, तो अगर आपके शरीर मे खून कम बनता है, तो आप एलोवेरा का सेवन कर सकते हैं।

क्या आप अपने पिंपल्स के दाग धब्बों से परेशान है, अगर हा तो आपको बता दें कि आपके लिए एलोवेरा किसी वरदान से कम नही है, क्योंकि एलोवेरा मे बहोत से ऐसे त्तव है, जो हमारे पिंपल्स के दाग धब्बों को हटाने मे हमारी मदद करते है, आपको कुछ नही करना है, बस एक कटोरे में एक चुटकी हल्दी लें और इसमें एक चम्मच शहद ,एक चम्मच दूध एक चम्मच गुलाब जल और दो चम्मच एलोवेरा जेल को डालकर अच्छे से मिला लें और बाद में इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें और जब

यह सूख जाए तो उसके बाद इसे ठंडे पानी से धो ले लगातार 1 हफ्ते ऐसा करने से आपके पिंपल्स के दाग धब्बों के निशान गायब हो जाएंगे। आप लोगो को बता दें कि एलोवेरा जेल मे एंटीबैक्टीरियल और एंटी फल गुण मौजूद होते हैं, जो कि हमारी त्वचा को इंफेक्शन होने से बचाते है।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 8
Users Today : 15
Users Last 30 days : 700
Total Users : 69708

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *