Nirbhik Nazar

ज़ोरों पर है कांग्रेस का प्रचार, कांग्रेस प्रत्याशी सूर्यकांत धस्माना के लिए नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने किया, डोर टू डोर जनसंपर्क…

देहरादून:: चुनाव अभियान के तहत कांग्रेस प्रत्याशी सूर्यकांत धस्माना ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। बुधवार को उनके समर्थन में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कैंट क्षेत्र में डोर टू जोर जनसंपर्क कर चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने और देहरादून में चुनाव अभियान के तहत कांग्रेस प्रत्याशी सूर्यकांत धस्माना ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। बुधवार को उनके समर्थन में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कैंट क्षेत्र में डोर टू डोर जनसंपर्क कर चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने और धस्माना ने महंगाई पर वार किया। साथ ही केंद्र और प्रदेश की सरकार पर हमला बोलते हुए ये बताने का प्रयास किया कि सिर्फ कांग्रेस की देश और राज्य का भला कर सकती है। क्षेत्र में अबकी बार कांग्रेस सरकार के नारे के साथ ही कैंट में नए सूर्योदय के नाले लगाए गए।

कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन
श्रीदेव सुमन नगर में धस्माना ने चुनाव प्रबंधन को लेकर कांग्रेस के कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। साथ ही लोगों के बीच अपनी बात रखती। इस दौरान जनता के भी विचार लिए गए। उन्होंने कहा कि लोगों का कांग्रेस के प्रति उत्साह को देखकर अब विश्वास है कि कोई जुमलेबाजी में नहीं फंसेगा। सबने इस बार कैंट विधानसभा में कांग्रेस को लाने का मन बना लिया है। लोग महंगाई और बेरोजगारी से लोग तंग आ चुके हैं। कांग्रेस ही विकल्प है, हम सबका मजबूत संकल्प है।

एक सबको साथ लेकर चलने में रखते हैं विश्वास

इस दौरान धस्माना ने डोर टू डोर प्रचार किया। बुजुर्गों के साथ ही वह युवाओं और महिलाओं से मिले। उन्होंने कहा कि हम जोड़ने में विश्वास करते हैं। सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। देहरादून कैंट के एक-एक व्यक्ति की हमें चिंता है। इस बार एकजुटता का परिचय देना है। गांधी जी के विचारों से जीत हासिल करनी है। हम एक रहेंगे तो कोई दूसरा हमारा हक हमसे नहीं छीन सकता है। इस बार कैंट में कांग्रेस को विजयी बनाएं और समावेशी रूप से आगे बढ़ें।

पार्षद संगीता गुप्ता के साथ किया भ्रमण

चुनाव प्रचार में महिलाओं की टोली भी अलग अलग स्थानों पर लोगों के घर घर जाकर धस्माना के लिए वोट मांग रही हैं। पार्षद संगीता गुप्ता के वार्ड देवसुमन नगर दीपलोक कालोनी में डोर टू डोर कैंपेन में धस्माना ने लोगों से मुलाकात की। उनके विचार जाने साथ ही उन्हें कांग्रेस की नीतियां समझाने का प्रयास किया।

कांग्रेस दिलाएगी महँगाई से निजातः धस्माना

सुमननगर में चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करते हुए धस्माना ने कहा कि महँगाई से निजात पाने के लिए राज्य में कांग्रेस की सरकार का होना जरूरी है। क्योंकि कांग्रेस ही महँगाई कम कर सकती है। कांग्रेस का शुरू से ही गरीबी हटाओ का उद्देश्य ही रहा है, जबकि भाजपा गरीबों को ही हटाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में सिर्फ महँगाई बढ़ी है बाकी कुछ नही। भाजपा सरकार ने जनता का घरेलु बजट लूट लिया है।

धस्माना ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में भ्रष्टाचार चर्म सीमा पर पहुच गया है और यदि ऐसा नही है तो भाजपा का शीर्ष नेतृत्व ये बताएं कि 5 साल में राज्य में 3 मुख्यमंत्री बदलने का क्या मतलब है। धस्माना ने कहा कि हर रोज़ ढाई लाख भारतीय रेल का सफर करते है, जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो प्रति यात्री रेल भाड़ा 32 पैसे प्रति किलोमीटर आता था। जो भाजपा के शासनकाल में बढ़कर 1 रुपया 10 पैसे प्रति किलोमीटर हो गया है। यानी कि 443 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। जो प्लेटफार्म टिकट 2 रुपये में मिलता था आज वह 10 रुपये का हो गया है। तो आप ही बताइए कि भाजपा के शासनकाल में महंगाई के अलावा क्या बढ़ा। धस्माना ने कहा कि अगर महँगाई से निजात पानी है, तो राज्य में कांग्रेस की सरकार जरूरी है।

कैंट क्षेत्र में बनाएंगे मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल

उधर दूसरी और कैंट प्रत्याशी धस्माना के लिए संगम विहार, टीचर कॉलोनी, मित्रलोक कॉलोनी, श्रीदेव सुमन नगर में जनसंपर्क के दौरान श्रीमती डॉक्टर प्रियंका धस्माना ने क्षेत्र की जनता से वादा करते हुए कहा कि यदि जनता कांग्रेस प्रत्याशी धस्माना को चुनाव जीताकर विधानसभा भेजती है तो क्षेत्र की जनता के लिए वो एक मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल का निर्माण करेंगी। इससे लोगों को स्वास्थ सेवाओं का लाभ मिलेगा। जनसम्पर्क के दौरान जया बुलानी, सुप्रिया, शिप्रा सिंघल, राजकुमारी, सरोज गुप्ता, सकीना, शारदा देवी, डॉ नैथानी, कांग्रेस युवा नेता संग्राम सिंह पुण्डीर, अनिल बग्गा आदि साथ रहे।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 3 0 1
Users Today : 16
Users Last 30 days : 650
Total Users : 70301

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *