Nirbhik Nazar

सीएम योगी का ओवैसी पर प्रहार, बोले – शरीयत के हिसाब से नहीं चलेगा भारत

लखनऊ : देश के एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स में हिजाब पहनने को लेकर जारी विवाद के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि एक दिन ऐसा आएगा, जब हिजाब पहने कोई बच्ची देश की प्रधानमंत्री बनेगी. वहीं ओवैसी के इस बयान पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर तंज कसा है.

सीएम योगी ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा शरीयत के हिसाब से नहीं चलेगा भारत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि, ” ‘गजवा-ए-हिन्द’ का सपना देखने वाले ‘तालिबानी सोच’ के ‘मजहबी उन्मादी’ यह बात गांठ बांध लें… वो रहें या न रहें…भारत शरीयत के हिसाब से नहीं, संविधान के हिसाब से ही चलेगा. जय श्री राम!”

ओवैसी ने ये ट्वीट किया था

बता दें कि शनिवार को ओवैसी ने कहा था कि,  “एक बच्ची अगर यह फैसला करती है कि मैं हिजाब पहनूंगी तो अब्बा-अम्मी भी बोलेंगे, बेटा पहन तुझे कौन रोकता है. देखेंगे इंशा अल्लाह. हिजाब पहनेंगे, कॉलेज जाएंगे, डॉक्टर भी बनेंगे, कलेक्टर भी बनेंगे, एसडीएम भी बनेंगे, बिजनेसमैन भी बनेंगे और एक दिन याद रखना… शायद मैं जिंदा नहीं रहूंगा. एक दिन देखना एक बच्ची हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री बनेगी.” ओवैसी का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब देश के शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने को लेकर विवाद जारी है.

ये है मामला

बता दें कि कर्नाटक स्थित उडुपी में हिजाब पहनकर आई लड़कियों को एक कॉलेज में दाखिल होने से रोके जाने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था. उसके बाद कर्नाटक के ही मांड्या में एक कॉलेज परिसर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा बुर्का पहन कर आई लड़की को घेरकर नारेबाजी की गई थी. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और पूरे देश में इसकी निंदा भी की गई थी. वहीं इस मामले पर बोलते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब को निजता का मुद्दा बताया था. उन्होंने कहा था कि यह महिलाओं का मौलिक अधिकार और उनके सशक्तिकरण का मुद्दा है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 6 2
Users Today : 21
Users Last 30 days : 646
Total Users : 70162

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *