Nirbhik Nazar

जयमाला से पहले दुल्हन की बात सुनकर दूल्हे के अरमानों पर फिरा पानी, बारात वापस ले जाने पर हुआ मजबूर

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक दूल्हे को शादी के मंडप से बिना दुल्हन के ही वापस लौटना पड़ा. दरअसल जयमाला से पहले दुल्हन ने शादी से ही इनकार कर दिया. खबर के मुताबिक दुल्हन (Bride) ने जयमाला से पहले खुद को नाबालिग बताकर शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन की एक ना ने दूल्हे के सभी अरमानों पर पानी फेर दिया. भरे मंडप में शादी से इनकार करने पर लड़की के पिता ने उसके काफी हाथ जोड़े, लेकिन बेटी ने पिता की एक न सुनी. उसने शादी करने से साफ इनकार कर दिया. जिसके बाद दूल्हे (Groom) को बिना दुल्हन के लिए बारात वापस लेकर जानी पड़ी. शादी से लड़की के इनकार के पीछे कई तरह की बातें कही जा रही हैं. यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. हैरान करने वाली ये घटना अलीगढ़ के थाना टप्पल के एक गांव की है.

शादी (Wedding Function) की पूरी तैयारियां हो चुकी थीं. बारात भी आ चुकी थी. जयमाला कार्यक्रम से ठीक पहले दुल्हन ने शादी करने से इनकार करके हड़कंप मचा दिया.जैसे ही लड़की ने खुद को नाबालिग बताया, वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए. लड़की के शादी के लिए ना कहते ही वहां हड़कंप मच गया. सभी ने दुल्हन को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन उसने किसी की भी एक न सुनी. दुल्हन की ख्वाहिश दिल में लिए बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को आखिरकार दुल्हन लिए बिना ही वापस लौटना पड़ा. बताया जा रहा है कि नाबालिग (Minor) होने की वजह से लड़की शादी के लिए तैयार नहीं हुई.

जयमाला से पहले दुल्हन ने तोड़ी शादी

खबर के मुताबिक लड़की को जैसे ही उसके नाबालिग होने की बात पता चली उसने तुरंत शादी से इनकार कर दिया. वहीं थाना टप्पल पुलिस भी तीन बार शादी के मंडप में पहुंची. हैरत भरा ये मामला थाना टप्पल क्षेत्र के कस्बा जट्टारी विकास खंड टप्पल इलाके के एक गांव का है. यहां पर दो बहनों की बारात अलग-अलग जगह से एक साथ आई थी. जयमाला कार्यक्रम से ठीक पहले छोटी बहन ने शादी से ही इनकार कर दिया. दूल्हे को बिना दुल्हन के ही वापस घर लौटना पड़ा.

बताया जा रहा है कि एक शख्स ने अपनी छोटी बेटी की शादी जेवर तहसील के एक गांव में तय की थी. बेटी की बारात तय समय पर आ गई. ढोल नगाड़े और बैंड बाजे के साथ दूल्हा बारातियों के साथ शादी के मंडप में पहुंचा. इस दौरान सभी लोग काफी खुश थे. जयमाला से पहले की सभी रस्में भी हो चुकी थीं. जयमाला कार्यक्रम शुरू होने ही वाला था कि दुल्हन ने वहां कोहराम मचा दिया. लड़की ने खुद को नाबालिग बताते हुए दुल्हे संग शादी करने से साफ इनकार कर दिया.

बिना दुल्हन के लौटी बारात

अचानक लड़की के इनकार करते ही दोनों पक्षों के होश उड़ गए. शादी में मौजूद रिश्तेदारों और पिता ने बेटी को हर बात की दुहाई दी लेकिन लड़की ने किसी की भी एक न सुनी. जब लड़की शादी के लिए नहीं मानी तो लड़की के पिता ने बारात के सामने हाथ जोड़ते हुए माफी मांगी और बारात वापस ले जाने की अपील की. इस घटना के बाद दूल्हे को बिना दुल्हन के ही वापस गांव लौटना पड़ा. खबर के मुताबिक शादी से पहले किसी अज्ञात फोन के जरिए पुलिस को नाबालिक लड़की की शादी होने की खबर दी गई थी. जिसके बाद पुलिस दो-तीन बार दुल्हन के घर पहुंची. वहीं लड़की ने भी खुद को नाबालिग बताते हुए शादी से साफ इनकार कर दिया.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 2 7
Users Today : 12
Users Last 30 days : 695
Total Users : 69727

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *