Nirbhik Nazar

7 मार्च को ही बीजेपी संगठन मे हो जाएगा बदलाव ! नामों पर चर्चा शुरू, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत बोले,- आरोपों की चल रही जांच…

देहरादून. वोटों की काउंटिंग के दिन 10 मार्च को क्या होगा, ये किसी को पता नहीं है, लेकिन यह तय है कि बीजेपी संगठन में ज़रूर बदलाव होने वाला है. संकेत मिल रहे हैं कि प्रदेश अध्यक्ष समेत कई महत्वपूर्ण पदाधिकारी बदले जा सकते हैं. 7 मार्च को केंद्रीय मंत्री एवं उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी अपने देहरादून दौरे के दौरान इस संबंध में प्रदेश के नेताओं से चर्चा कर सकते हैं. बीजेपी इस बात से इनकार भी नहीं कर रही है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि ये केंद्र का अधिकार है, बदलाव होता है, तो यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पार्टी के भीतर कलह और आरोपों पर जांच की बात कही है.

उत्तराखंड में वोटिंग 14 फरवरी को हुई और उसके एक हफ्ते बाद भाजपा के कुछ विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ ही अन्य पर पार्टी के खिलाफ काम करने के गंभीर आरोप लगाए. इससे पार्टी के भीतर अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई और कौशिक को लेकर पार्टी के भीतर कई तरह की चर्चाएं शुरू हुईं. अब आलम यह है कि बात प्रदेश अध्यक्ष समेत कुछ और पदाधिकारियों को बदलने तक पहुंच गई है. हालांकि भाजपा के राजपुर रोड विधायक खजानदास का कहना है कि इस बारे में निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ही तय करेगा.

इनकार नहीं कर रही भाजपा!

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी का कहना है कि यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है और पार्टी समय समय पर पदाधिकारियों में बदलाव करती रहती है. संगठन में बदलाव को लेकर जोशी ने कहा कि भाजपा समय समय पर अपने भीतर की स्थितियों का आंकलन भी करती है और ज़रूरत के मुताबिक बदलाव करती रहती है. जोशी इस बारे में पार्टी की अंतर्कलह को वजह मानने से कतराते हुए नज़र आए.

चुनाव के बाद होगा बदलाव या पहले?

हालांकि जोशी कह रहे हैं कि संगठन में जो भी बदलाव होगा, वह चुनाव के नतीजे आने के बाद ही होगा. लेकिन 7 मार्च को होने जा रही महत्वपूर्ण बैठक को लेकर माना जा रहा है कि भाजपा संगठन स्तर पर बदलाव नतीजे आने से पहले भी कर सकती है. वहीं, कांग्रेस नेता सुरेंद्र अग्रवाल का कहना है कि दीवार पर लिखी सच्चाई बीजेपी को नजर आने लगी है. उसे हार का आभास हो चुका है इसलिए प्रदेश अध्यक्ष भी टारगेट किए जा रहे हैं.

पार्टी जांच कर रही है : रावत

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर लगे भितरघात के आरोपों पर जांच चल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ तौर पर कह दिया है कि जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके अनुसार ही पार्टी कोई कदम उठाएगी. शुक्रवार को रामनगर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आरोप लगा देने से कुछ नही होता. पार्टी जांच कर रही है और तथ्यों पर ही कोई कदम उठाया जाएगा.

 

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 2
Users Today : 9
Users Last 30 days : 694
Total Users : 69702

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *