Nirbhik Nazar

सीएम बनने के बाद धामी ने दोहराये अपने छह बड़े संकल्‍प…

देहरादून: उत्‍तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय नेतृत्‍व का धन्‍यवाद किया। धामी ने मीडिया से बातचीत में मुख्य सेवक के रूप में उन पर फिर से विश्वास जताने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत केंद्रीय नेतृत्व के प्रति आभार जताया। वहीं उन्‍होंने अपने छह बड़े संकल्‍पों को दोहराया।

– प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में डबल इंजन की सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

– हम उत्तराखंड को वर्ष 2025 तक देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के विकल्प रहित संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य में विकास की नई कहानी लिखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के विजन पर मुहर लगाई और पार्टी को दो-तिहाई बहुमत दिया। इसके साथ ही राज्य की जनता ने वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का प्रमाण भी स्पष्ट कर दिया है।

-धामी ने कहा कि हमने जो संकल्प लिए हैं, उन्हें उनकी सरकार पूरा करेगी। हम पारदर्शी शासन देंगे। प्रधानमंत्री ने परिकल्पना रखी है कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा, इसे साकार करने को हम दृढ़ संकल्पित हैं।

-उन्होंने कहा कि वर्ष 2025 में जब उत्तराखंड अपनी स्थापना की सिल्वर जुबली मनाएगा, तब राज्य देश का अग्रणी हो, इसके लिए सभी को एक साथ चलना होगा।

-उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य होगा कि उत्तराखंड के अंतिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति तक शासन व सुविधाएं पहुंचें। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जो भी कार्य चल रहे हैं, उन्हें जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

-उन्होंने यह भी दोहराया कि राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने का भी संकल्प है, जिसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका प्रत्येक क्षण उत्तराखंड के विकास के लिए समर्पित रहेगा।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 1
Users Today : 18
Users Last 30 days : 703
Total Users : 69711

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *