Nirbhik Nazar

अब हाईवे पर सफर हो जाएगा बहुत सस्ता, लोकसभा में गडकरी का ऐलान

नई दिल्ली :   अगर आप हाईवे पर सफर करते रहते हैं और टोल टेक्स देते-देते थक चुके हैं तो आपको लिेए खुशखबरी है. क्योंकि अब सरकार हाईवेज (Highways)के टोल की धनराशि कम करने जा रही है. साथ ही 60 किमी की दूरी पर सिर्फ एक ही टोल-टेक्स रखने की व्यव्स्था की जा रही है. इसकी आधिकारिक घोषणा संसद में बोलते हुए केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कर दी है. यही नहीं अब स्थानीय लोगों को भी टेक्स देने की जरूरत नहीं होगी. उनके विभाग द्वारा पास बनाए जाएंगे. नई व्यवस्था अगले तीन माह में लागू कर दी जाएगी.

आपको बता दें कि आज लोकसभा में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज ऐलान किया कि सरकार आने वाले 3 महीने में देश में टोलप्लाजा की संख्या घटाने जा रही है. साथ ही 60 किलोमीटर के दायरे में सिर्फ एक टोल प्लाजा ही कार्यरत होगा. केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने आज लोकसभा में ये बयान देते हुए कहा है कि 60 किलोमीटर में पड़ने वाले बाकी अन्य टोल प्लाजा अगले 3 महीने में बंद कर दिये जाएंगे. वहीं केन्द्रीय मंत्री के मुताबिक टोल प्लाजा के करीब रहने वाले लोगों को टोल नहीं चुकाना होगा उन्हें पास जारी किया जायेगा. इससे हाईवे पर सफर करने वालों की जेब को राहत मिलेगी. साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोग टोल चुकाकर हाईवे से सफर करने के प्रेरित होंगे.

दरअसल सरकार हाईवे पर ट्रैफिक बढ़ाकर टोल से आय बढ़ाने पर जोर दे रही है. वहीं टोल प्लाजा के आसपास रहने वालों की हमेशा से मांग होती है कि उन्हें टोल में राहत दी जाए क्योंकि स्थानीय होने की वजह से उन्हें लगातार आना जाना पड़ता है. सरकार की नई योजना से टोल प्लाजा के करीब रहने वालों को भी काफी फायदा मिलने की उम्मीद है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 4
Users Today : 11
Users Last 30 days : 696
Total Users : 69704

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *