Nirbhik Nazar

BJP को किया सपोर्ट करने पर उत्तराखंड मे मुस्लिम परिवार की पिटाई, पीड़ित परिवार ने थाने मे शिकायत दर्ज कराई…

देहरादून: उत्तराखंड में हाल ही हुए विधानसभा चुनावों के समय बीजेपी का समर्थन करना एक मुस्लिम परिवार को भारी पड़ गया। कट्टरपंथी मानसिकता से ग्रसित मुस्लिम धर्म के ही व्यक्तियों ने उसे बुरी तरह से पीट-पीट कर चोटिल कर दिया। इस घटना में एक युवती सहित 4 लोग गंभीर तौर पर घायल हुए हैं। यहीं नहीं भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने पर पड़ोसियों ने पीड़ित परिवार को ‘काफिर’ तथा ‘इस्लाम को धोखा’ देने वाला करार दिया।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला रूद्रपुर जिले के उधम सिंह नगर का है। पुलिस ने हमला करने की घटना में 6 अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पाँच की पहचान कर ली है तथा छठे दोषी की खोज की जा रही है। वार्ड नंबर 20 के अंतर्गत आने वाले भूरबंगला निवासी पीड़ित मुस्लिम अनीस मियाँ गुड्डू भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी हैं। विधानसभा चुनाव के चलते उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार कर मुस्लिमों के वोट माँगे थे, जिसके पश्चात् से उनका ही धर्म उनके खिलाफ खड़ा हो गया।

वही अनीस की पत्नी परवीन जहान ने पुलिस को बताया कि 5 अप्रैल को उनके पति अनीस अपनी दुकान में बैठे थे तो उसी समय स्थानीय लोगों की भीड़ ने उनके पति को घेर लिया। जहान ने कहा, अपराधियों की भीड़ में सम्मिलित एक व्यक्ति यूनुस भी था, जो उन्हीं के घर के पास रहता था। यूनुस के साथ उसकी पत्नी रेशमा, उसका भाई इरफान, शकील एवं उसकी पत्नी बेबी अनीस की दुकान पर गए तथा उसे गालियाँ देने लगे। उन सभी के हाथ में चाकू एवं लाठियाँ थीं। उन व्यक्तियों ने अनीस को ‘काफिर’ करार देते हुए उस पर इस्लाम को धोखा देने का इल्जाम लगाया। जहान के अनुसार, सबसे पहले उनके पति पर यूनुस ने चाकू से हमला किया तथा इसके पश्चात् सभी उन्हें पीटने लगे। उन लोगों ने जहान की कान की बालियाँ भी छीन ली तथा वहाँ से फरार हो गए। हमले में चोटिल जहान अपने शौहर के साथ हॉस्पिटल में उपचार के लिए गई थी। उस समय उसके बच्चे (बेटा-बेटी) घर पर ही थे। अपराधी फिर से वापस लौटे और उनके घर में घुस आए तथा बच्चों से कहा कि ‘तेरे अम्मी-अब्बू को सबक सिखा दिया’ अब ‘तेरी बारी’ है। अपराधियों ने बच्चों को भी खूब पीटा। इसमें बच्ची बुरी तरह से घायल हो गई। परवीन का आरोप है कि जब वो इस मामले में शिकायत करने के लिए पुलिस स्टेशन जा रही थीं, तो भी पड़ोसियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया था। वही अब पुलिस द्वारा मामले की जाँच की जा रही है।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 7 8
Users Today : 15
Users Last 30 days : 651
Total Users : 70178

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *