Nirbhik Nazar

शख्स ने अपने मलाशय मे फंसा लिया 2 किलो का डंबल, डॉक्टर ने हाथ डालकर निकाला बाहर, डॉक्टर ने दी ये चेतावनी …

न्यूज़ डेस्क: आमतौर पर आपने जिम में डंबल्स देखे होंगे. जब से कोरोना की वजह से होम वर्कआउट का चलन बढ़ा, तबसे कई लोग घर पर ही एक्सरसाइज करने के लिए जिम इक्विपमेंट्स खरीद रहे हैं. हालांकि, बीते दिनों ब्राजील के डॉक्टर्स ने जिम में यूज होने वाले डंबल को ऐसी जगह से निकाला जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी. यहां रहने वाले एक शख्स के मलाशय से डॉक्टर्स ने दो किलो का एक डंबल बाहर निकाला.

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ सर्जरी केस रिपोर्ट्स में छपी खबर में इस बात का खुलासा किया गया. ब्राजील के मुआउस में रहने वाले एक शख्स को तेज पेट दर्द के बाद अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. जब डॉक्टर्स ने उसका एक्सरे करने का फैसला किया, तो उसने काफी नाटक किया. ये शख्स एक्सरे के लिए तैयार नहीं था. हालांकि, जब डॉक्टर्स ने रिपोर्ट देखी तो हैरान रह गए. इस रिपोर्ट में दिखा कि शख्स के मलाशय में दो किलो का एक डंबल घुसा हुआ था.

निकालने में हुई मशक्कत

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ सर्जरी केस रिपोर्ट्स में इस खबर की जानकारी देने वाली ऐना एलिसा डी लंडा एयर उनकी टीम ने बताया कि पहले उन्होंने सोचा कि ट्वीज़र्स की मदद से इसे निकाल लिया जाएगा लेकिन डंबल इतना भारी था कि ऐसा नहीं किया जा सका. इसके बाद उन्हें काफी ब्रूटल तरीका अपनाना पड़ा. डॉक्टर्स ने अपने हाथ के जरिये शख्स के मलाशय से इस डंबल को खींचकर बाहर निकाला.

डॉक्टर्स ने दी चेतावनी

शख्स के मलाशय से इस डंबल को बाहर निकाल लिया गया. लेकिन इसके बाद डॉक्टर्स ने बाकी लोगों को भी चेतावनी दे डाली. डॉक्टर्स के मुताबिक़, इस तरह की चीजें बॉडी में घुसाने का अंजाम काफी बुरा अंजाम हो सकता है. इन चीजों से इंटरनल चोट लगती है, जिससे काफी प्रॉब्लम हो सकती है. रॉयल कॉलेज ऑफ़ सर्जन्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, 2010 से 2019 के बीच ऐसे 35 सौ मामले सामने आए थे, जिसमें पेशेंट के पेट से कोई अजीब सी चीज निकाली गई थी. इसमें सब्जियों से लेकर टोर्च तक शामिल है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 7 7
Users Today : 14
Users Last 30 days : 650
Total Users : 70177

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *