Nirbhik Nazar

चंपावत उपचुनाव : सीएम धामी के रोड शो मे उमड़ा जनसैलाब…

चंपावत: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी टनकपुर-बनबसा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे हैं। यहां सीएम ने बनबसा से टनकपुर तक रोड शो किया। बनबसा से टनकपुर तक रोड शो के बाद अब वह टनकपुर के गांधी मैदान में रैली की। रोड शो के दौरान सीएम के साथ सांसद अजय टम्टा और पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी भी मौजूद रहे।  इससे पहले भी बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कुमाऊं दौरे पर थे। सीएम को चंपावत सीट से उपचुनाव लड़ना है। ऐसे में अब वह उपचुनाव के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। यहां कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (यूनिफॉर्म सिविल कोड) लागू करने के लिए कमेटी का शीघ्र गठन किया जाएगा।

इस कमेटी में शामिल न्यायविदों, प्रबुद्धजनों और सेवानिवृत्त लोगों की ओर से तैयार ड्राफ्ट के आधार पर सिविल कोड तैयार किया जाएगा। उन्होंने बिजली संकट को पूरे देश की समस्या बताते हुए कहा कि सरकार इससे निपटने के उपाय कर रही है। यह बात उन्होंने बुधवार शाम रुद्रपुर के एक होटल में आयोजित स्वागत कार्यक्रम के दौरान कही।  मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सिर्फ कोरी घोषणाएं नहीं करती, बल्कि घोषणाओं को धरातल पर उतारती भी है।

भ्रष्टाचार की शिकायत के लिए डायल करें 1064 

उन्होंने विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन रुद्रपुर में भाजपा के दोबारा सत्ता में आने पर यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू करने की घोषणा की थी जो शीघ्र पूरी की जाएगी। इसके बाद सभी धर्मों के नागरिकों के लिए एक समान कानून लागू हो जाएगा। इसके साथ ही किच्छा में भी जल्द एम्स के सेटेलाइट सेंटर का निर्माण शुरू होने जा रहा है। नजूल की भूमि पर मालिकाना हक देने के लिए भी शीघ्र नजूल एक्ट बनने जा रहा है।

प्रदेश में वर्तमान में चल रहे बिजली संकट की समस्या पर धामी ने कहा कि यह सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश की समस्या है। इस समस्या से निपटने के लिए सरकार उपाय कर रही है। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों के अपराधियों के छुपने के लिए उत्तराखंड में आने की घटनाएं बढ़ रहीं हैं। इसको लेकर पूरे प्रदेश में बाहरी राज्यों के लोगों का सत्यापन किया जा रहा है ताकि राज्य में शांति कायम हो सके।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 2 7
Users Today : 12
Users Last 30 days : 695
Total Users : 69727

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *