Nirbhik Nazar

सिपाही ने गरीब दूधिया पर चोरी का इल्ज़ाम लगाया, दोस्तों को वर्दी पहनाई और दूधिया से ऐंठ लिए 45 हज़ार !

बरेली : यूपी पुलिस के रोज नए-नए कारनामे सामने आ रहे हैं. जिससे विपक्ष को सरकार पर हमला करने का खूब मौका मिल रहा है. ललितपुर में थाने में रेप और घर में घुसकर युवती की हत्या के बाद अब बरेली में अलीगंज थाने की पुलिस का कारनामा सामने आया है. बरेली में पुलिसकर्मी ने अपने दोस्त को अपनी वर्दी जबरन वसूली के लिए दे दी. वर्दी पहनकर सिपाही अपने दोस्तों के साथ मिलकर लोगों को डराते धमकाते हैं और उन्हें जेल भेजने की धमकी देकर जबरन वसूली करते हैं. वहीं इस मामले में समाजवादी पार्टी द्वारा ट्वीट करने और पीड़ित व्यक्ति के मुख्यमंत्री से शिकायत करने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

विरोध करने पर मिली धमकी

बरेली के अलीगंज थाने में तैनात सिपाही रवि गिरी पर आरोप है कि उसने वसूली करने का नया तरीका अपनाया है. सिपाही रवि ने वसूली के लिए अपने दो दोस्तों अभिषेक और रजनीश को लगा रखा है. सिपाही रवि गिरी के दोस्त बाजार से वर्दी खरीदकर ले आये और फिर तीनों एक साथ राह चलते लोगों से लूटपाट करते हैं. विरोध करने पर उन्हें किसी न किसी आरोप में जेल भेजने की धमकी देते हैं. दरअसल, अलीगंज थाना क्षेत्र के हैबतपुर गांव निवासी नन्हे दूध बेचने का काम करते हैं. नन्हे सिपाही और उसके दोस्तों को भी दूध देने उनके घर जाता है.

दूध बेचने वाले के साथ किया ये काम

एक दिन सिपाही ने नन्हे को पकड़कर कमरे में बंद कर लिया और अपने दोनों दोस्तों को भी बुला लिया. जिसके बाद उसे धमकाया की मेरे पास डेढ़ लाख रुपये रखे थे. उसमें से 45 हजार रुपये तुमने चुरा लिए हैं. उसे तीनों ने जमकर धमकाया और जेल भेजने की धमकी दी. जिसके बाद नन्हे ने सिपाही और उसके फर्जी पुलिस वाले दोस्तों को अपने साथ अपने गांव ले जाकर 45 हजार रुपये दिए. नन्हे ने 20 हजार रुपये गेहूं बेचकर और 25 हजार रुपये अपने चचेरे भाई से उधार लेकर सिपाही रवि गिरी को 45 हजार रुपये दे दिए.

सपा ने किया ट्वीट

नन्हे ने उसके बाद मामले की शिकायत आईजीआरएस पोर्टल पर की. मामले की जानकारी जैसे ही समाजवादी पार्टी को हुई तो उसने भी योगी सरकार पर निशाना साधा और ट्वीट किया. सपा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये है योगी की पुलिस! अपनी वर्दी उधार देकर अपने दोस्तों से पुलिसकर्मी वसूली करवाता है और कितनी अंधेरगर्दी देखने को मिलेगी इस चौपट राज में? योगी का कार्यकाल कानून व्यवस्था और पुलिस प्रशासन के मामले में दागदार है. अपने आपको दमदार किस मुंह से कहती है बीजेपी सरकार? तो वहीं नन्हे की पत्नी और भाभी का कहना है कि अगर उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वो पुलिस के बड़े अफसरों से शिकायत करेगीं.

 

 

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 6 3
Users Today : 22
Users Last 30 days : 647
Total Users : 70163

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *