Nirbhik Nazar

सीएम धामी ने चंपावत उपचुनाव के लिए किया नामांकन, देखिये पूरा वीडियो…

चंपावत: उत्तराखंड के सीएम धामी ने चंपावत उपचुनाव के लिए नामांकन कर दिया है. चंपावत सीट पर 31 मई को उपचुनाव होना है. चंपावत उपचुनाव का परिणाम 3 जून को आएगा. दरअसल पुष्कर सिंह धामी खटीमा से चुनाव हार गए थे. इसलिए अब उप चुनाव हो रहा है. चंपावत के बीजेपी विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सीएम धामी के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था.

नामांकन से पहले सीएम धामी ने आज सुबह बनबसा में सीएम कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया था. सीएम धामी आज सुबह खटीमा में अपने कुल देवता के मंदिर में माथा टेककर नामांकन के लिए घर से निकले थे. इस मौके पर उन्होंने कहा था कि चंपावत की जनता उन्हें जीत का आशीर्वाद जरूर देगी.

खटीमा में भी खोला था कैंप कार्यालय: विधानसभा चुनाव के दौरान पुष्कर सिंह धामी ने पहली बार सीएम रहते खटीमा में भी कैंप कार्यालय खोला था. लेकिन सीएम धामी खटीमा से चुनाव हार गए थे. उसके बावजूद अलाकमान ने पुष्कर सिंह धामी पर दोबारा भरोसा जताते हुए सीएम बनाया है. अब सीएम धामी चंपावत विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, उन्होंने बनबसा में सीएम कैंप कार्यालय खोला है. इसके साथ ही बनबसा में सैनिक इलेक्शन ऑफिस भी खोला गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सैनिक इलेक्शन ऑफिस का भी उद्घाटन किया.

खटीमा की जनता से लिया आशीर्वाद: इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भ्रमण के दौरान रविवार को खटीमा पहुंचे थे. जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया था. साथ ही खटीमा की जनता से आशीर्वाद भी मांगा था. इस मौके पर सीएम धामी ने कहा था कि यह क्षेत्र मेरी कर्म भूमि है. इसी क्षेत्र में मैं पला बढ़ा हूं. मैं सेवा करने के लिए आया हूं और हर समय सेवा करने के लिए तैयार हूं. खटीमा क्षेत्र के विकास के लिए मैं हर समय प्रयासरत रहा हूं.

निर्मला गहतोड़ी हैं कांग्रेस उम्मीदवार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सामने चंपावत सीट पर कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी की चुनौती है. कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को चंपावत उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बताया है. हालांकि इस उपचुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी उतनी जोरदार नहीं लग रही है. राजनीति के जानकार निर्मला गहतोड़ी के रूप में सीएम धामी को कांग्रेस की ओर से वॉक ओवर देना मान रहे हैं.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 0 8
Users Today : 7
Users Last 30 days : 634
Total Users : 70108

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *