Nirbhik Nazar

निर्मला गहतोड़ी कल दाखिल करेंगी नामांकल, कांग्रेस के 30 स्टार प्रचारक संभालेंगे चंपावत उपचुनाव की कमान, राहुल प्रियंका भी करेंगे प्रचार…

देहरादून: उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर 31 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस ने भी कमर कस ली है. बीजेपी के प्रत्याशी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस पूरी तैयारी के मुड़ में नजर आ रही हैं. कांग्रेस ने चंपावत उपचुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची में केंद्र से लेकर राज्य तक के नेताओं का नाम शुमार किया है. खास बात यह है कि इस चुनाव के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम भी स्टार प्रचारक में शामिल है.

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अध्यक्ष करन माहरा के निर्देश पर कांग्रेस ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर पार्टी के 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने बताया कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में पार्टी के सर्वोच्च नेता पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक, राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, सहप्रभारी राजेश धर्माणी, सांसद प्रदीप टम्टा, राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल, पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत का नाम शामिल है.

इसके अलावा विधायक मयूख महर, पूर्व सांसद महेन्द्र सिंह माहरा, विधायक तिलकराज बेहड, विधायक आदेश चौहान, विधायक गोपाल सिंह राणा, विधायक सुमित हृदयेश, पूर्व विधायक रणजीत सिह रावत, पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी, प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, प्रदेश अध्यक्ष युवा कांग्रेस सुमित्तर भुल्लर, प्रदेश अध्यक्ष महिला कांग्रेस ज्योति रौतेला, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस सेवादल राजेश रस्तोगी और प्रदेश अध्यक्ष एनएसयूआई मोहन भण्डारी को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है. विजय सारस्वत ने यह भी बताया कि पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी 11 मई को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार हेतु शीघ ही राष्ट्रीय नेताओं के चुनावी कार्यक्रम निर्धारित किये जायेंगे. बता दें कि बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 9 मई को चंपावत उपचुनाव के लिए अपना नामांकन कर दिया हैं. चंपावत उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान होगा, जिसका परिणाम 3 जून का आएगा.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 7 9
Users Today : 16
Users Last 30 days : 652
Total Users : 70179

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *