Nirbhik Nazar

अग्निपथ योजना के तहत 19 अगस्त से होगी सेना भर्ती रैली, CM धामी करेंगे शुभारंभ

कोटद्वार: अग्निपथ योजना के तहत गढ़वाल मंडल के युवाओं के लिए 19 अगस्त से पौड़ी जिले के कोटद्वार में सेना भर्ती रैली शुरू होने जा रही है, जिससे पूर्व 17 अगस्त को उत्तराखंड में अग्निपथ योजना को कोटद्वार में ही लॉन्च किया जाएगा. अग्निवीर भर्ती की व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के लिए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष एवं कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 17 अगस्त को उत्तराखंड के लिए कोटद्वार में अग्निपथ योजना को लॉन्च किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड में अग्निपथ योजना का शुभारंभ करेंगे. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान देश के लिए अपनी जान देने वाले शहीदों के परिजनों एवं पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी किया जाएगा.

उत्तराखंड में अग्निपथ योजना के शुभारंभ पर अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले प्रदेश के सभी युवाओं का मार्गदर्शन भी किया जाना है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य रक्षा मंत्रालय द्वारा देश के नौजवान महिला और पुरुष उम्मीदवारों को थल सेना, वायु सेना और नौसेना में भर्ती करने के लिए व देश सेवा के लिए प्रेरित करने का है, साथ ही बेरोज़गार युवा वर्ग को रोज़गार प्रदान करना है. अग्निपथ योजना के लिए भर्ती प्रक्रिया यहां से शुरू होना उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है. भर्ती रैली के लिए स्थानीय युवाओं में अलग ही जोश देखने को मिलेगा. विधानसभा अध्यक्ष ने स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक कर अग्निवीर भर्ती की व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली.

उन्होंने राज्य के युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने में किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को समन्वय बनाने को कहा. साथ ही अधिकारियों को भर्ती प्रक्रिया सुव्यवस्थित तरीके से संचालित करने के निर्देश दिए एवं भर्ती स्थलों में रहने-खाने, बिजली, पानी, सफाई एवं शौचालयों की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार को निर्देशित किया कि गढ़वाल से आने वाले युवाओं को कोटद्वार में ठहरने के लिए किसी प्रकार की असुविधा न हो साथ ही होटल मालिकों के द्वारा मनमानी रूप से किराया ना वसूला जाए, इसके लिए एक ठोस व्यवस्था बनाने के लिए कहा.

वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के अपर पुलिस अधीक्षक शेखर चंद्र सुयाल को भर्ती प्रक्रिया के दौरान कानून व्यवस्था को मजबूत रखने एवं ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए. साथ ही इस दौरान संवेदनशीलता एवं सकारात्मकता के साथ पुलिस प्रशासन को कार्य करने की हिदायत दी. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड में अग्निपथ योजना के शुभारंभ को हमें वृहद रूप देना है, जिससे इसका संदेश पूरे देश में जाए.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 1
Users Today : 18
Users Last 30 days : 703
Total Users : 69711

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *