Nirbhik Nazar

उत्तराखण्ड फिल्म नीति-2022 पर, 15 सितम्बर तक आप भी दे सकते हैं सुझाव, इस email id पर करना होगा मेल…

देहरादून: उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी नितिन उपाध्याय ने बताया कि उत्तराखण्ड फिल्म नीति-2022 का ड्राफ्ट लोगों के सुझाव हेतु विभागीय वेबसाइट पर दिनांक 20 जुलाई, 2022 से प्रकाशित किया गया है। उक्त प्रस्तावित फिल्म नीति-2022 पर यदि अभी भी कोई व्यक्ति सुझाव देने के इच्छुक हो तो दिनांक 15 सितम्बर, 2022 तक विभागीय  Email- ufdc2015@gmail.com  पर प्रेषित कर सकते हैं। 15 सितम्बर, 2022 तक प्राप्त सुझावों पर विचार करते हुए फिल्म नीति के ड्राफ्ट को अंतिम रूप देने की कार्यवाही की जायेगी।

उत्तराखण्ड राज्य के नैसर्गिक सौन्दर्य एवं लोक संस्कृति को विश्व पटल पर लाये जाने के उद्देश्य से उत्तराखण्ड राज्य में देश-विदेश से फिल्म निर्माता/निदेशक को शूटिंग हेतु आकर्षित करने, फिल्म सेक्टर में अवस्थापना सुविधाओं का विकास करते हुए स्थानीय स्तर पर रोजगार एवं आय के साधन सृजित करने, क्षेत्रीय फिल्म जगत को मजबूती प्रदान करने एवं पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने, फिल्मों को अनुदान, फिल्म पुरस्कार-सम्मान, उत्तराखण्ड की बोलियों में बनने वाली फिल्मों एवं कलाकारों को प्रोत्साहन एवं एकल खिड़की व्यवस्था (Single Window System) जैसे विषयों का समावेश करते हुए सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, उत्तराखण्ड के अधीन गठित उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद द्वारा ‘‘उत्तराखण्ड फिल्म नीति-2022’’ का ड्राफ्ट तैयार कर लोगों के सुझाव प्राप्त करने हेतु दिनांक 20 जुलाई, 2022 का विभागीय वैबसाईट लिंकः

http:// www.uttarainformation.gov.in/images/download/filmpolicydraft2022.pdf  पर अपलोड किया गया था। उक्त के क्रम में फिल्म पॉलिसी को लेकर कतिपय व्यक्तियों एवं संस्थाओं के सुझाव प्राप्त हुए है।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 1 7
Users Today : 16
Users Last 30 days : 643
Total Users : 70117

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *