Nirbhik Nazar

पीएम मोदी के बर्थडे पर स्वच्छता पखवाड़ा, सीएम धामी ने शहीदों के घर जाकर की शुरुआत

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल (Martyr Major Vibhuti Dhoundiyal) के आवास से ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ कार्यक्रम की शुरूआत की. इस दौरान सीएम धामी ने शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल के परिजनों से मुलाकात की. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज उत्तराखंड के लाल शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के नेहरू कॉलोनी एवं शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल के नेशविला रोड स्थित आवास पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान सीएम धामी ने शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर उनके घर के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस (PM Narendra Modi birthday) के अवसर पर स्वच्छता पखवाड़ा (Swachhta Pakhwada) कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया. पीएम मोदी के जन्मदिन को भाजपा स्वच्छता पखवाड़ा के रूप में मना रही है. जिसकी शुरूआत पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितम्बर यानि आज से हो गई है और समापन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को होगा.

2019 पुलवामा में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल (Martyr Major Vibhuti Shankar Dhoundiyal) अपने जन्मदिन के दिन ही शहीद हो गए थे. जिस दिन विभूति शहीद हुए उस दिन उनका 35वां जन्मदिन था. शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल का जन्म 18 फरवरी 1985 को हुआ था. शहीद मेजर तीन बहनों के इकलौते भाई थे. तीनों बहनें उनसे बड़ी हैं. बतादें कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

पत्नी बनी सेना में लेफ्टिनेंट

शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ने अपने पति की शहादत के कुछ दिन बाद ही सेना में शामिल होने का मन बना लिया था. नोएडा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रहीं नितिका ने नौकरी छोड़ कर दिसंबर 2019 में इलाहाबाद में वुमेन स्पेशन एंट्री स्कीम की परीक्षा दी थी. परीक्षा को वो पिछले साल ही पास कर चुकी थीं. वो स्क्रीनिंग टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्राउंड टेस्ट, इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट पास कर चुकी थीं. मार्च 2020 में इसकी मेरिट लिस्ट जारी हुई. मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) से नितिका को कॉल लेटर मिल गया था. अब ट्रेनिंग पूरी करने के बाद, नितिका आधिकारिक रूप से सेना की वर्दी पहन, बतौर लेफ्टिनेंट सेना में शामिल हो गईं.

 

 

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 2 9 8
Users Today : 13
Users Last 30 days : 647
Total Users : 70298

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *