Nirbhik Nazar

फरियादियों को अब नहीं हाेना पड़ेगा परेशान, CM पुष्कर सिंह धामी ने जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए बनाया टाइम

देहरादून: फरियादियों को अब समस्याओं के निस्तारण के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने  जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए सीएम ने सभी अधिकारियों के लिए एक लक्ष्मण रेखा तय की। उन्होंने कहा कि पर्वतीय जिलों में सुबह 10 बजे से एक बजे दोपहर तक अधिकारी जनता से मिलें। जिला स्तरीय समस्याओं सचिवालय तक नहीं आनी चाहिए। जनसमस्याओं का स्थानीय स्तर पर समाधान करने के लिए बहुद्देशीय शिविर और तहसील दिवस का आयेाजन किया जाए। साथ ही दूरस्त क्षेत्रों में जनसमस्याएं सुनने के लिए भी व्यवस्था बनाई जाए। सीएम ने यूएसनगर की तरह ई-समाधान चौपाल की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने को कहा।

15 अक्टूबर तक सड़कें गड्ढा मुक्त देहरादून

सीएम ने सड़कों की स्थिति की भी समीक्षा की। गड्ढों पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर तक प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाए। सीएम ने अवैध शराब, अवैध खनन पर भी प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। डेंगू मरीजों की संख्या को देखते हुए रोकथाम की कारगर व्यवस्था के निर्देश दिए।

अतिक्रमण के खिलाफ बनेगी संयुक्त टीम

देहरादून। सीएम के निर्देशों के क्रम में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने अधिकारियों को सही और गलत की पहचान करते हुए दोषियों को सजा देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए राजस्व, वन, सिंचाई विभाग की संयुक्त टीम बनाई जाए। जहां एक बार अतिक्रमण हटा दिया जाए, वहां दोबारा अतिक्रमण नहीं होना चाहिए।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 8
Users Today : 3
Users Last 30 days : 686
Total Users : 69718

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *