Nirbhik Nazar

भारत के लोकप्रिय ब्रांड “फर्ज़ी कैफे” के व्यंजनो का ज़ायका, अब आप ले सकते हैं देहरादून में, राजपुर रोड पर खुल रहा है आउटलेट, आज से शुभारंभ…

देहरादून : आधुनिक भारतीय खान-पान में एक बेंचमार्क स्थापित करने और कई पुरस्कार और प्रशंसा जीतने के बाद, फ़र्ज़ी कैफे 30 सितंबर को देहरादून शहर में अपने दरवाजे खोलने के लिए पूरी तरह तैयार है। राजपुर रोड पर अर्बन एस्टेट्स में स्थित, फ़र्ज़ी कैफे मैसिव रेस्टोरेंट्स प्राइवेट लिमिटेड का एक हिस्सा है और प्रसिद्ध रेस्टॉरटूर ज़ोरावर कालरा द्वारा शुरू किया गया है। जिसकी आज ओपनिंग हो जाएगी।  भारतीय व्यंजनों को प्रचलन में लाने के उद्देश्य से फ़र्ज़ी कैफे ने अपनी यात्रा वर्ष 2014 में शुरू की थी। नए ज़माने को ध्यान में रखते हुए, फ़र्ज़ी कैफे पारंपरिक भारतीय स्वादों, नए ज़माने का भारतीय भोजन और वैश्विक व्यंजनों का बहुत ख़ूबसूरती से समामेलन प्रस्तुति करता है। भारत में 12 आउटलेट्स में मौजूद, फ़र्ज़ी कैफे लंदन, रियाद, कतर, दुबई, कुवैत, मस्कट, कनाडा, बांग्लादेश में भी अपने पैर जमा चुका है, और जल्द ही यूएसए, इस्तांबुल और अन्य देशों में अपने पंख फैलाने जा रहा है।

लॉन्च के बारे में बताते हुए, मैसिव रेस्टोरेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और प्रबंधक निदेशक, जोरावर कालरा ने कहा, “फ़र्जी कैफे की शुरुआत भारतीय भोजन के प्रति हमारे अत्यधिक स्नेह से की गई थी। देहरादून में एक उभरती हुई वैश्विक संस्कृति है, और यहां के फूडीज़ भोजन के रचनात्मक अनुभवों के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।”

“फ़र्जी कैफे की अवधारणा के पीछे किए गए प्रयासों के लिए, भारत और विदेशों से हमारे संरक्षकों द्वारा दिखायी गई पूर्ण प्रशंसा हमारे लिए विनम्र है। इसी निष्ठा और मांग ने हमें देहरादून के बीचों-बीच एक और आउटलेट खोलने के लिए प्रोत्साहित किया है। हमें विश्वास है कि हमारे मेहमान समग्र अनुभव में शामिल ताजगी का आनंद लेंगे।”

लॉन्च के बारे में बताते हुए, अर्बन एस्टेट्स के प्रबंधक निदेशक और फर्ज़ी कैफ़े देहरादून के फ्रैंचाइज़ी पार्टनर उदित गोयनका ने कहा, ”हम देहरादून में फ़र्ज़ी कैफे लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं क्यूंकि इसका इंतज़ार दूनवासी काफी समय से कर रहे हैं। यह न केवल खाने के प्रेमियों के लिए बल्कि पार्टी प्रेमियों के लिए भी एक उत्कृष्ट जगह है।”

आधुनिक समय के भोजन के लिए संकल्पित, फर्ज़ी कैफे कई मनोदशाओं और ऊर्जाओं का स्थान है। 8000 वर्ग फुट के कुल क्षेत्र को कवर करते हुए, फर्ज़ी कैफे देहरादून का अम्बिएंस आकर्षक आंतरिक चीज़ों का एक मिश्रण है और जगह को एक विशाल रूप देता है। इंटीरियर के हिस्से के रूप में दिखाए गए सभी रंग दून घाटी को दर्शाते हैं। इस जगह को 2 हिस्सों में बांटा गया है। निचली मंजिल शहर प्रेमियों को लुभाएगी, जिसमें हर तत्व सद्भाव में अनुकूलित है। यहाँ बनायीं गई सीढ़ियाँ देहरादून से मसूरी तक की यात्रा का प्रतिनिधित्व करती हैं। यहाँ की छत से मसूरी की वादियों का अद्भुत नज़ारा देखने को मिलता है। छत के बीचों बीच मौजूद आइलैंड बार प्रमुख आकर्षणों में से एक है। यहाँ बैठने की अलग-अलग शैलियाँ हैं जिनमें हाई बैक कैनोपी स्टाइल सीटिंग से लेकर लॉन्ग लो बैक काउच सीटिंग तक शामिल हैं, जो प्राचीन समय की वास्तुकला के साथ आधुनिक तकनीक को मूल रूप से आत्मसात करते हुए, फर्ज़ी कैफे की पाक अवधारणा के अनुरूप हैं। फ़ूड मेनू में कुछ विशिष्ट व्यंजन जैसे दाल चावल अरनचिनी, टेमपुरा फ्राइड प्रॉन्स, वड़ा पाव, सीटीएम चिकन टिक्का मसाला, मटन इराची और मिनी राज कचौरी शामिल हैं। सिग्नेचर बेवरेज पेशकशों में चुस्की मार्गरीटा, फरजी एप्पल फोमिंटिनी, चाय पन्नी और ड्रंकन सेलर शामिल हैं।

फर्ज़ी कैफ़े में मेहमान कई प्रकार के सूप और सलाद, चिकन थुपका, फर्ज़ी सीज़र सलाद, हास एवोकैडो चाट, मिनस्ट्रोन शोरबा, और शाकाहारी स्टार्टर्स से शकरकंद चाट, जखिया आलू, या कोलकाता मशरूम का आनंद ले सकते हैं। नॉनवेज स्टार्टर्स में रॉक प्रॉन थेचा, गुंटूर चिली चिकन, देसी फिश फिंगर्स और बहुत कुछ शामिल हैं। यहाँ इनोवेटिव पाव और बाओ सेक्शन भी है जिसमें बटर चिकन बाओ, क्रिस्पी चिकन बर्गर, घी रोस्ट रोल, और बहुत कुछ शामिल हैं। मेनू में पिज़्ज़ा और कबाब एंड ग्रिल सेक्शन भी हैं। नॉनवेज मेन कोर्स में मटन इराची पेपर फ्राई, चिकन कैफरियाल, केरल मटन रोस्ट, आदि शामिल हैं वहीँ शाकाहारी मेन कोर्स में कॉन्फिट गार्लिक पालक पनीर, लोटस रूट कोफ्ता, पहाड़ी भुन्ना आलू, आदि शामिल हैं। मीठे व्यंजनों में पारले जी चीज़ केक, रसमलाई ट्रेस लीचेस, चॉकलेट डर्ट पिले जैसे व्यंजन काफी प्रसिद्ध हैं।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,674,390
Recovered
0
Deaths
530,627
Last updated: 2 minutes ago
Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 5 8 9 1 9
Users Today : 2
Users Last 30 days : 578
Total Users : 58919

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *