Nirbhik Nazar

UKSSSC पेपर लीक मामला : 10 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, हाकम पर लगा गैंगस्टर एक्ट

देहरादून: यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी हाकम सिंह समेत दस और आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है. एसटीएफ ने इस मामले में अब तक 41 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के अनुसार गिरफ्तारी की प्रक्रिया जारी है. हाकम सिंह समेत 21 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगा है.

क्या है यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामला

यूकेएसएसएससी ने 4 और 5 दिसंबर 2021 को स्नातक स्तर की परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की थी. जिसमें करीब 1 लाख 60 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. जिस परीक्षा में 916 अभ्यर्थी चयनित हुए थे, लेकिन बेरोजगार संगठनों और कई छात्रों ने मुख्यमंत्री से मिलकर इस परीक्षा में हुई अनियमितताओं की जांच की मांग की थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर 22 जुलाई को मुकदमा दर्ज किया गया, जिसमें अब तक 41 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

कौन गिरफ्तार हुए?

बता दें कि UKSSSC 2021 पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड सादिक मूसा और हाकम सिंह जैसे कई मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी हो चुकी है. मामले में उत्तराखंड से लेकर यूपी लखनऊ तक 41 लोगों को गिरफ्तारी हो चुकी है. इसमें लखनऊ प्रिंटिंग प्रेस के मालिक राजेश चौहान सहित उत्तराखंड सचिवालय के दो अपर निजी सचिव, नैनीताल जनपद अदालतों के न्यायिक कर्मी, उधम सिंह नगर के पुलिसकर्मी सहित सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहे उत्तरकाशी के हाकम सिंह, केंद्रपाल, मनराल, मनोज जोशी जैसे तमाम अभियुक्तों को एसटीएफ सलाखों के पीछे भेज चुकी है.

मुख्य आरोपी हाकम सिंह के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपियों में शामिल उत्तरकाशी के हाकम सिंह के आलीशान रिजॉर्ट को बुलडोजर से गिराया जा चुका है. ग्रामीणों ने रिजॉर्ट पर लगी खिड़की, दरवाजे, छत, फर्नीचर व लकड़ी के नक्काशीदार खंबे सहित अन्य सामान को ध्वस्तीकरण से पहले निकालकर सुरक्षित रख लिया. उसके बाद आलीशान रिसॉर्ट के ढांचे की मात्रा एक दीवार पर बुलडोजर चलाकर उसे गिराया गया.

क्यों गिराया गया हाकम सिंह का रिजॉर्ट

दरअसल, नकल गिरोह के मास्टरमाइंड के रूप में सामने आने के बाद हाकम सिंह की संपत्ति की जांच हुई तो पता चला कि उसका उत्तरकाशी के सांकरी में गोविंद वन्य जीव विहार की भूमि पर आलीशान रिजॉर्ट है. ये रिजॉर्ट देवदार की लकड़ी से बना है. यही नहीं, रिजॉर्ट का संचालन भी अवैध तरीके से किया जा रहा था. इसके अलावा हाकम सिंह ने सरकारी भूमि पर कब्जा कर सेब के दो बगीचे भी बनाए हैं.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 0
Users Today : 17
Users Last 30 days : 702
Total Users : 69710

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *