Nirbhik Nazar

अंकिता भंडारी केस: आरोपियों से पूछताछ पूरी, जांच के लिए साक्ष्य फॉरेंसिक लैब भेजे गए – एसआईटी हेड, डीआईजी पी रेणुका

देहरादून: एसआईटी ने अंकिता भंडारी हत्याकांड (Ankita Bhandari murder) की जांच लगभग पूरी कर ली है. अंकिता भंडारी हत्याकांड (Ankita Bhandari Murder Case) को लेकर उत्तराखंड में काफी आक्रोश है. लोग इस मामले में आरोपियों की फांसी की मांग कर रहे हैं. वहीं एसआईटी हेड डीआईजी पी रेणुका (SIT incharge DIG P Renuka Devi) ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ पूरी कर उनके बयान दर्ज कर लिए गए हैं. हमने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य फॉरेंसिक लैब भेज दिए हैं. साथ ही केस में IPC धारा 354A और धारा 5 को जोड़ा गया और आगे की जांच जारी है.

गौर हो कि चर्चित अंकिता भंडारी मर्डर केस पर पूरे देश की नजर टिकी हुई है. इस हत्याकांड ने पूरी देवभूमि को हिला कर रख दिया और लोगों में आरोपियों के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश हैं. लोग इस मामले में आरोपियों को फांसी की मांग कर रहे हैं. वहीं एसआईटी हेड डीआईजी पी रेणुका (SIT incharge DIG P Renuka Devi) ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ पूरी कर उनके बयान दर्ज कर लिए गए हैं. हमने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य फॉरेंसिक लैब भेज दिए हैं. साथ ही केस में IPC धारा 354A और धारा 5 को जोड़ा गया और आगे की जांच जारी है.

बता दें कि इससे पूर्व अंकिता भंडारी मर्डर केस (ankita bhandari murder case) में एसआईटी प्रभारी डीआईजी पी रेणुका देवी (SIT incharge DIG P Renuka Devi) ने अहम खुलासा किया था. उन्होंने कहा कि अंकिता भंडारी की पोस्टमार्टम की जो रिपोर्ट (Ankita Bhandari post mortem report) आई हैं, वो घटनास्थल के साक्ष्यों से मेल खाती है. वहीं पी रेणुका देवी ने आगे कहा कि आरोपित को भी घटनास्थल पर ले जाया गया. रिजॉर्ट स्टाफ से पूछताछ में पता चला कि टॉप कैटेगरी के कमरों में रुके मेहमानों को वीआईपी गेस्ट कहा जाता था. इससे पूर्व मीडिया को डीआईजी पी रेणुका देवी ने बताया कि पोस्टमार्टम AIIMS में हुआ है. डॉक्टरों के एक पैनल ने पोस्टमार्टम किया है और वीडियोग्राफी हुई है. कोर्ट की अनुमति से पोस्टमार्टम का वीडियो देखा जा सकता है. क्योंकि लोग इस मामले में कई तरह के सवाल उठा रहे थे और हत्या को लेकर भी तरह-तरह की बातें सामने आ रही थी. जिसके बाद उन्होंने आगे आकर सारी बातों को रखा था.

क्या है मामला

बता दें कि 19 साल की अंकिता भंडारी यमकेश्वर ब्लॉक क्षेत्र में स्थित वनंत्रा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी. वनंत्रा रिसॉर्ट बीजेपी से निकाल गए बड़े नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य का है. आरोप है कि पुलकित आर्य अंकिता भंडारी पर रिसॉर्ट में आने वाले गेस्टों को स्पेशल सर्विस (गलत काम) देने का दबाव बना रहा था, जिसके लिए अंकिता भंडारी ने मना कर दिया था. इसी वजह से अंकिता भंडारी और पुलकित आर्य के बीच बहस भी हुई थी. इसी वजह से अंकिता भंडारी नौकरी भी छोड़ने वाली थी.

आरोप है कि पुलकित आर्य को डर था कि अंकिता भंडारी रिसॉर्ट में हो रहे गलत कामों और उसके राज का पर्दाफाश कर देगी. इसी डर से पुलकित आर्य 18 सितंबर शाम को बहस होने के बाद अंकिता भंडारी को किसी बहाने से ऋषिकेश लेकर गया. इस दौरान पुलकित आर्य के साथ उसके दो मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता भी थी. इन तीनों ने अपने इकबाल ए जुर्म में पुलिस को बताया था कि 18 सितंबर शाम को ही उन्होंने बीच रास्ते में चीला नहर में धक्क देकर अंकिता की हत्या कर दी थी. अंकिता की लाश 24 सितंबर चीला नहर से बरामद हुई है. अभी तीनों आरोपी जेल में बंद हैं. इस मामले की जांच के लिए सरकार ने डीआईजी पी रेणुका के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था, जो इस मामले में तफ्तीश कर रही है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 9 2
Users Today : 9
Users Last 30 days : 645
Total Users : 70192

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *