Nirbhik Nazar

CM धामी ने किया ISBT का औचक निरीक्षण, आरओ का पिया पानी, यात्रियों से लिया फीडबैक

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों ग्राउंड पर जाकर आम लोगों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं. गुरुवार दोपहर को मुख्यमंत्री अचानक देहरादून आईएसबीटी का औचक निरीक्षण किया।  इस दौरान उन्होंने आईएसबीटी की तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही कुछ यात्रियों से बात भी की. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को वहां पर कुछ खामियां भी मिलीं, जिसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश भी दिए. इसके अलावा उन्होंने यात्रियों से भी फीडबैक लिया. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आईएसबीटी पर लगे आरओ का पानी भी पिया. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि डग्गामारी की कुछ शिकायतें मिली हैं, जिन्हें जल्द दूर किया जाएगा. इसके अलावा अन्य जो समस्या सामने आई हैं, उनके लिए भी अधिकारियों को बोला गया है.

निरीक्षण के दौरान सीएम धामी ने आईएसबीटी में सफाई व्यवस्था सही नहीं पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि यदि स्वच्छता व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो संबंधित अधिकारियों एवं जो कंपनी इस व्यवस्था को देख रही है, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि आईएसबीटी पर शुद्ध पेयजल की पूरी व्यवस्था कि जाय. शौचालयों में स्वच्छता एवं पानी की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय. मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही आईएसबीटी का दोबारा निरीक्षण किया जाएगा. यदि तब तक सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं पाई गई तो संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने टिकट बुकिंग काउंटर के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि आईएसबीटी से विभिन्न क्षेत्रों के लिए जाने वाली बसों के रवाना होने से पहले अनाउंसमेंट की समुचित व्यवस्था की जाय। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने यात्रियों से बातचीत की. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जल्द ही परिवहन विभाग की बैठक ली जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे राज्य में अन्य बस अड्डों का भी निरीक्षण करेंगे.

उन्होंने निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आईएसबीटी के आस पास अवैध पार्किंग एवं अतिक्रमण पाए जाने पर संबंधितों पर कार्रवाई की जाय. आईएसबीटी के आसपास सौंदर्यीकरण भी किया जाय, यह सुनिश्चित किया जाए कि आईएसबीटी पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे हमेशा चालू रहें. त्योहारों के दृष्टिगत यात्रियों की आवजाही अधिक रहेगी, यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, परिवहन विभाग द्वारा इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाय.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 7
Users Today : 2
Users Last 30 days : 685
Total Users : 69717

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *