Nirbhik Nazar

मंत्रियों के कामकाज पर भाजपा हाईकमान ने लिया फीडबैक, धामी मंत्रिमंडल मे जल्द होगा बदलाव !

देहरादून: भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मंत्रियों के कामकाज को लेकर बीते छह माह का फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा हाईकमान भी हर मंत्री के कामकाज पर नजर रखे है। सीएम आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में रविवार देर शाम यह बैठक हुई। सूत्रों ने बताया कि विजयवर्गीय ने मंत्रियों से विभागों की योजनाओं की जानकारी मांगी। साथ ही पूछा कि संबंधित योजनाओं में अब तक कितने लाभार्थियों को लाभ मिला। उन्होंने कहा, जिन भी विभागों ने जनता के कल्याण के लिए योजनाएं संचालित की हैं,उनका लाभ दूरस्थ क्षेत्रों के गरीब लोगों तक पहुंचना चाहिए। ये सुनिश्चित करने में संगठन की मदद ली जाए। उन्होंने मंत्रियों को संगठन पदाधिकारियों के साथ समन्वय बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, मंत्री अपने प्रदर्शन में और सुधार करें। हाईकमान भी नियमित रूप से संगठन के माध्यम से मंत्रियों के कामकाज का फीडबैक लेता है। उन्होंने कहा,सभी मंत्री हर माह जिलों के प्रवास का कार्यक्रम रखें।

इस दौरान वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के घर जाकर उनके हाल चाल जानें। मंडलस्तर जनता की तरफ से क्या-क्या समस्याएं कार्यकर्ताओं के सामने रखी गईं, उसका फीडबैक लेकर विभागीय अफसरों के मार्फत समाधान निकालें। उन्होंने कहा, भाजपा संगठन हर वक्त चुनावी मोड में रहता है, ऐसे में हर मंत्री, सरकार की योजनाओं को सहजता से जनता के बीच पहुंचाएं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। संगठन पदाधिकारियों को भी जिम्मा सौंपा गया है। नामांकन के बाद मंत्रियों की भी प्रचार में ड्यूटी लगाई जाएंगी। इससे पहले सीएम ने सरकार के अब तक के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड उनके समक्ष रखा। बैठक में सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, चंदन राम दास मौजूद रहे।

संघ मुख्यालय पहुंचकर स्वयंसेवकों से भी मिले

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय रविवार अपराह्न साढ़े तीन बजे तिलक रोड स्थित भाऊराव देवरस कुंज संघ मुख्यालय पहुंचे। उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, महामंत्री संगठन अजेय कुमार भी मौजूद रहे। इस दौरान विजयवर्गीय ने संघ के महानगर स्तर के स्वयंसेवकों से अनौपचारिक मुलाकात की। विजयवर्गीय ने उनके साथ चाय पर चर्चा की। उनका पूरा फोकस सरकार के मंत्रियों के कामकाज और संघ के साथ समन्वय का फीडबैक लेने पर रहा। खासतौर पर मंत्री कार्यकर्ताओं को कितनी तवज्जो दे रहे हैं, समन्वय की स्थिति क्या है, इस पर कार्यकर्ताओं से बात कर हकीकत की पड़ताल की गई। मंत्रियों के काम को लेकर आमजन में राय है, यह भी जाना गया।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 2 6
Users Today : 11
Users Last 30 days : 694
Total Users : 69726

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *