Nirbhik Nazar

दुनिया में मचने वाली है तबाही! साल खत्म होने से पहले नास्त्रेदमस की ये भविष्यवाणी जरूर जान लें

न्यूज़ डेस्क फ्रांस (France) में जन्मे नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने अपनी मशहूर किताब में 12 सेंचुरीज यानी 1200 चतुष्पदियां लिखी थीं. यूरोपियन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनमें से अब 955 ही अस्तित्व में हैं. इन 1200 चतुष्पदियों के जरिए उन्होंने कुल 3000 भविष्यवाणियों को लिखा था. बीते 50 सालों का इतिहास और आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि 2021 तक उनकी करीब 800 भविष्यवाणियां पूरी तरह से या आंशिक रूप से सच साबित हुई है. आपको बताते चलें कि नास्त्रेदमस की सेंचुरीज में साल 3997 तक के समयकाल की भविष्यवाणियां दर्ज हैं.

2022 में क्या होगा?

2022 लगभग अपने अंतिम दौर में पहुंच रहा है. नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि साल 2022 में दुनिया में परमाणु बम फटेगा, जिससे धरती की हालत में बदलाव आएगा और जलवायु परिवर्तन की स्थिति का सामना करना पड़ेगा. ताइवान के साथ चीन के बढ़ते तनाव और रूस-यूक्रेन युद्ध के परिणाम स्वरूप कहीं नास्त्रेदमस की यह भविष्यवाणी सच ना साबित हो जाए, इसलिए लोग डरने के साथ इस भविष्यवाणी की चर्चा कर रहे हैं.

तबाही के बाद शांति

नास्त्रेदमस ने ये भी बताया है कि 2022 में पहले भीषण तबाही मचेगी, फिर शांति आ जाएगी. इस दौरान 3 दिनों के लिए अंधेरा छा जाएगा. इसके अलावा इसी साल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मानवों पर अपना कंट्रोल कर लेगी. यानी रोबोट से मानवों को नुकसान होगा.

महंगाई की मार 

नास्त्रेदमस ने बताया था कि साल 2022 में महंगाई काबू से बाहर हो जाएगी और अमेरिकी मुद्रा तेजी से गिरेगी. इसी साल लोग सोने, चांदी और नई मुद्रा में निवेश बढ़ाएंगे. गौरतलब है कि बिटकाइन के रूप में अब लगातार काफी बड़े पैमाने पर निवेश हो रहा है.

ऐस्टरॉइड से धरती को नुकसान

ऐस्टरॉइड यानी क्षुद्रग्रह से धरती को नुकसान होगा. समुद्र में बड़ी चट्टान गिरेगी, जिससे धरती पर काफी नुकसान दिखाई देगा. 2022 में लगातार ऐस्टरॉइड के खतरे और उसके धरती के नजदीक से निकलने की खबरें आ रही है. इसलिए साल खत्म होने से पहले इस भविष्यवाणी की भी जमकर चर्चा हो रही है.

नॉस्त्रेदमस ने खुद के बारे में क्या लिखा था?

नॉस्त्रेदमस ने अपने जीवनकाल में खुद के बारे में क्या लिखा था आइए आपको वो भी बता देते हैं. नॉस्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियों के बारे में कहा था कि जो कुछ मैं कह रहा हूं या लिख रहा हूं,  उसके बारे में आने वाला समय बताएगा कि मैं सही था. उन्होंने अपनी किताब में लिखा, ‘मैंने यह ज्ञान दैवीय प्रेरणा से प्राप्त करते हुए लिखा है. दुनिया अगले सैकड़ों सालों में कई त्रासदियों को झेलने वाली है. मैनें इन भविष्यवाणियों में स्थान और समय को संकेतों के जरिए स्पष्ट किया है.’

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 0
Users Today : 17
Users Last 30 days : 702
Total Users : 69710

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *