Nirbhik Nazar

PM मोदी ने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 का उद्घाटन किया, 5000 करोड़ की लागत से हुआ है निर्माण

बेंगलुरु : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 का उद्घाटन किया। बता दें कि करीब 5000 करोड़ रुपये की लागत से बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल 2 का निर्माण किया गया है। इससे पहले पीएम मोदी ने बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस के बाद केएसआर रेलवे स्टेशन पर ही ‘भारत गौरव काशी दर्शन’ ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई।

एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 की खूबसूरत तस्वीरें वायरल

बेंगलुरु एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 के उद्घाटन से पहले एयरपोर्ट की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई हैं। इस टर्मिनल की खूबसूरती देखते ही बन रही है। पूरा टर्मिनल गोल्डन रंग से जगमग कर रहा है। टर्मिनल के डिजाइन के लिए, अमेरिकी आर्किटेक्चर फर्म स्किडमोर, ओविंग्स एंड मेरिल (एसओएम) को चुना गया था।

T2 के उद्घाटन के साथ, यात्रियों को संभालने की क्षमता के साथ-साथ चेक-इन और इमिग्रेशन के लिए काउंटर दोगुना हो जाएंगे, जिससे लोगों को काफी मदद मिलेगी। लगभग 5,000 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, टर्मिनल 2 सालाना 2.5 करोड़ की मौजूदा क्षमता से लगभग 5-6 करोड़ यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा।

T2 को बेंगलुरु के गार्डन सिटी को इस तरीके से सजाया गया है जिसे देखकर आपको लगेगा कि आप एयरपोर्ट नहीं बल्कि बगीचे में वॉक करने आए हैं। यात्री 10,000+ वर्गमीटर की हरी दीवारों, लटकते बगीचों और बाहरी उद्यानों से होकर यात्रा करेंगे और इन उद्यानों को स्वदेशी तकनीक का उपयोग करके भारत में बनाया गया है।

दक्षिण भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी दक्षिण भारत के चार राज्यों को दो दिनों के दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज कर्नाटक पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले  बेंगलुरु में राज्य सचिवालय विधान सौध में संत-कवि कनक दास और महर्षि वाल्मीकि की। इसके बाद वे क्रांतिवीर संगोली रायन्ना (केएसआर) रेलवे स्टेशन पहंचे, जहां उन्होंने मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के दौरान कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जाएंगे। 11-12 नवंबर तक चार दक्षिणी राज्यों के अपने दौरे के दौरान पीएम कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 6 2
Users Today : 21
Users Last 30 days : 646
Total Users : 70162

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *