Nirbhik Nazar

रिश्तेदारों को फंसाने के लिए बाप बना हैवान, 5 सुसाइड नोट लिखवाकर ले ली बेटी की जान, फंदा लगाकर खुदकुशी का नाटक करने को बोला, फिर स्टूल में मार दी लात…

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां 40 वर्षीय पिता ने अपनी ही 16 साल की बेटी की बेरहमी से हत्या कर डाली. घटना कलामना थाना क्षेत्र की है. यह घटना इसलिए हैरान कर देने वाली है क्योंकि आरोपी पिता ने पहले बेटी से सुसाइड नोट लिखवाया. फिर उससे फांसी लगाने का ड्रामा करके दिखाने को कहा और मोबाइल से तस्वीरें खींची. बाद में फंदा लगाए बेटी जिस स्टूल पर खड़ी थी, उसे लात मार दी. जिससे उसकी मौत हो गई. एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पहले तो पुलिस इसे आत्महत्या का ही केस मान रही थी. लेकिन जब एक सुराग हाथ लगा तो पुलिस हत्यारे पिता तक पहुंच गई. पुलिस ने बताया कि उन्हें 6 नवंबर को 9वीं क्लास में पढ़ने वाली 16 साल की छात्रा के आत्महत्या करने की सूचना मिली थी. पुलिस ने किशोरी के कमरे में मिले पांच सुसाइड नोट के आधार पर उसकी सौतेली मां और रिश्तेदारों समेत 5 लोगों के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया. लेकिन बाद में मामला कुछ और ही निकला.

दरअसल, जांच के दौरान पुलिस को पिता पर भी शक हुआ था. उसके मोबाइल की जांच की तो छात्रा की गले में फंदा लटकाए तस्वीरें मिलीं. फिर पुलिस ने मृतका के पिता को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने साजिश की वारदात कुबूल कर ली. आरोपी पिता ने बताया कि उसकी अपनी बेटी को मारा है. आरोपी एक दिहाड़ी मजदूर है. उसकी पहली पत्नी ने 2016 में जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी. फिर उसने दूसरी शादी कर ली. पुलिस ने बताया कि शख्स ने अपनी बेटी से यह भी लिखवाया कि सौतेला भाई उसका यौन शोषण करता है. और उसकी सौतेली मां उस पर शादी करने का दबाव बना रही है. पुलिस ने इसी आधार पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया था.

कैसे दिया घटना को दिया अंजाम?

आरोपी ने पुलिस को बताया कि शनिवार अल सुबह तीन बजे उसने लड़की और उसकी छोटी बहन को जगाया. बड़ी बेटी से कहा कि वह नकली आत्महत्या का नाटक करने और उसे सेलफोन में कैद करने में उसकी मदद करे. आरोपी ने अपनी बड़ी बेटी को एक स्टूल पर खड़ा कर दिया, उसके गले में एक रस्सी लपेट दी, जिसका एक सिरा छत से बंधा हुआ था. उसने अपनी बेटी को अपनी जीभ निकालने और उन तस्वीरों के लिए पोज देने के लिए भी कहा. जैसे ही उसने पोज दिया, शख्स ने स्टूल में लात मार दी.

कैसे हुआ पुलिस को शक?

पुलिस ने बताया कि हम लड़की की मौत के बाद परिवार की प्रतिक्रिया को लेकर आशंकित थे. कोई परेशान नहीं लग रहा था. इसके अलावा पिता के मोबाइल फोन से तस्वीरें गायब थीं. पुलिस ने पिता का मोबाइल जब्त करके डाटा रिकवरी के लिए भेजा. इस दौरान जब उसके मोबाइल में फांसी लगाते हुए तस्वीरें देखीं तो पुलिस को शक हुआ.

पांच सुसाइड नोट लिखवाए

अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अपनी बेटी से पांच सुसाइड नोट लिखवाए, जिनमें संबंधित रिश्तेदारों के नाम लिखवाए. फिर उसके कहने पर जब लड़की फंदा लगाने का नाटक करने के लिए स्टूल पर खड़ी हुई तो उसने फोटो खींची और स्टूल को ठोकर मारकर गिरा दिया, जिससे किशोरी की अपने पिता और 12 वर्षीय बहन के सामने मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने यह सब क्यों किया इसके लिए उससे पूछताछ की जा रही है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 9 7
Users Today : 14
Users Last 30 days : 650
Total Users : 70197

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *