Nirbhik Nazar

तीन दिनों से कमरे में पिता की लाश के साथ रह रहा था बेटा, पुलिस ने पूछा तो, कोल्ड ड्रिंक पीते हुए…, बोला- मर गए होंगे

प्रयागराज:  यह वाकया प्रयागराज के गंगापार के झूंसी का है। तीन दिनों तक कमरे में पिता की लाश के साथ उसका बेटा रह रहा था। वह प्रतिदिन की तरह खाता-पीता भी रहा, लेकिन किसी से अपने पिता की मौत के बारे में कुछ नहीं कहा। इतना ही नहीं, उसने नोएडा में रहने वाले अपने बड़े भाई और मां को भी इसकी जानकारी नहीं दी। इस रहस्‍य से पर्दा गुरुवार को तब उठा जब एक चाय की दुकान चलाने वाले ने पुलिस को सूचना दी। आइए पढ़ें मार्मिक घटना का रहस्‍य।

झूंसी के आवास विकास कालोनी योजना दो का मामला

झूंसी के आवास विकास कालोनी योजना दो के एचआइजी सेक्टर निवासी 75 वर्षीय नकुल दत्त शर्मा इफ्को फूलपुर से वरिष्ठ प्रबंधक के पद से लगभग 15 वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हुए थे। परिवार में पत्नी शोभना शर्मा, पुत्र समर्थ व सागर शर्मा हैं। समर्थ नोएडा में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में लेक्चरर हैं। शोभना बड़े पुत्र समर्थ के साथ नोएडा में ही रहती हैं। शोभना सेवानिवृत्त शिक्षिका हैं। यहां घर पर नकुल दत्त शर्मा व उनका छोटा पुत्र सागर रहते थे।

चाय के दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी तो खुला मामला

जब नकुल दत्त शर्मा तीन दिनों से बाहर दिखाई नहीं दिए तो उनके घर के बगल में चाय की दुकान चलाने वाले दुकानदार को शक हुआ। उसने झूंसी पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मी उनके घर पहुंचे। गेट खटखटाया तो सागर बाहर निकला। पुलिसकर्मियों ने उससे पूछा कि पिता कहां हैं, जिस पर उसने कहा कि ऊपर के कमरे में सो रहे हैं। उनको बुलाने की बात कही गई तो उसने इन्कार कर दिया। इस पर पुलिसकर्मी कमरे में पहुंचे।

बिस्‍तर पर वृद्ध का पड़ा था शव

बाहर से दरवाजा बंद था। दरवाजा खोलकर पुलिसकर्मी भीतर दाखिल हुए तो सामने बिस्तर पर नकुल दत्त शर्मा की लाश पड़ी थी। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ कर उनके बड़े पुत्र को जानकारी दी। फोरेंसिंक टीम ने जांच की। वृद्ध की मौत कब हुई पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा। फिलहाल चार दिन पहले बताई जा रही है।

वृद्ध के सिर पर चोट के निशान थे

थाना प्रभारी झूंसी वैभव सिंह का कहना है कि शव से दुर्गंध उठ रही थी। उनके सिर पर चोट थी। बिस्तर पर शव ऐसे पड़ा था, जैसे वह सो रहे हों। आशंका है कि तीन दिन पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। आसपास के लोगों ने बताया कि अक्सर पिता-पुत्र के बीच विवाद होता था। लड़ाई क्यों होती थी उनको नहीं पता। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि उनकी मौत किन कारणों से हुई है। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी सागर शर्मा की हरकतों को देखकर दंग रह गए। थाना प्रभारी वैभव सिंह ने बताया कि जब लाश मिली तो सागर घर से निकला और कुछ दूर स्थित दुकान से कोल्ड ड्रिंक खरीद लाया। गेट पर खड़ा होकर उसे पीने लगा। उससे जब पूछा गया कि उसके पिता की मौत कैसे हुई है तो बोला कि मर गए होंगे। उनका अटपटा जवाब सुनकर सभी हतप्रभ रह गए।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 4
Users Today : 21
Users Last 30 days : 706
Total Users : 69714

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *