Nirbhik Nazar

धामी सरकार की बिल लाओ इनाम पाओ योजना: वित्त मंत्री ने की शुरुआत, ग्राहकों को मिलेंगे लाखों के ईनाम, करना होगा ये काम

देहरादून: वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा सभा कक्ष में बिल लाओ इनाम पाओ योजना की औपचारिक रूप से शुरुआत कर दी है । इसके बाद प्रेसवार्ता में अग्रवाल ने बताया कि टैक्स के माध्यम से मिलने वाले राजस्व को बढ़ाने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। जिसमें व्यापारियों और उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रखा जा रहा है। व्यापारियों के 10 लाख के दुर्घटना बीमा के लिए यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी का चयन किया गया है। इसके अलावा उद्योग मित्र और व्यापार मित्र भी बना रहे हैं। यदि कोई व्यापारी ग्राहकों को जीएसटी वाला बिल मांगने पर नहीं देता है तो इसकी शिकायत 1800120122277 पर शिकायत कर सकते हैं। बिल लाओ इनाम पाओ योजना से उपभोक्ता जीएसटी बिल लेने के लिए प्रोत्साहित होंगे। इससे कर संग्रहण में बढ़ोतरी होगी।


1 सितंबर 2022 से 31 मार्च, 2023 तक योजना चलेगी। योजना में आकर्षक लकी ड्रा और मेगा ड्रा के लिए ग्राहकों को 200 रुपये से अधिक बिल BLIP UK app पर अपलोड करने होंगे। लकी ड्रा के माध्यम से प्रत्येक माह 1500 इनाम दिए जाएंगे जबकि योजना की समाप्ति पर 1888 मेगा ड्रा इनाम निकाले जाएंगे।

मेगा ड्रा में 18 कार, 50 इलैक्ट्रिक स्कूटर, 20 बाइक, 500 लैपटॉप, 200 मोबाइल फोन, एक हजार माइक्रोवेब जीतने का मौके मिलेगा। योजना में रेस्टोरेंट, मिठाइयां, ड्राई फ्रूट्स, रेडीमेड गारमेंट्स (नॉन ब्रांडेड), कपड़े, सैलून, ब्यूटी पार्लर, फुटवियर (नॉन ब्रांडेड), गेमिंग पार्लर, लॉन्ड्री सेवाएं एवं आर्टिफिशियल ज्वैलरी खरीद के बिल शामिल होंगे। इस मौके पर आयुक्त राज्य कर इकबाल अहमद, विशेष आयुक्त आईएस बृजवाल, अपर आयुक्त अनिल सिंह, अमित गुप्ता, संयुक्त आयुक्त अनुराग मिश्रा, प्रवीण गुप्ता, उप आयुक्त एसएस तिरूवा, जगदीश सिंह मौजूद थे।

 

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 3 1
Users Today : 16
Users Last 30 days : 699
Total Users : 69731

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *