Nirbhik Nazar

महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी को हटाने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका

मुंबई: छत्रपति शिवाजी महाराज पर की गयी टिप्पणियों को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल को हटाने की मांग के संबंध में बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की गयी है. याचिका में राज्यपाल और भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गयी है. दीपक दिलीप जगदेव नाम के एक व्यक्ति की याचिका में मांग की गई है कि राजद्रोह का दोषी पाए जाने पर, या संघ की सुरक्षा, सुरक्षा या अखंडता के खिलाफ किसी भी अपराध का दोषी पाए जाने पर राज्यपाल पर महाभियोग लगाया जा सकता है.

यह भी मांग की गयी है कि राज्यपाल को निर्देशित किया जाए कि याचिका लंबित होने तक मनोचिकित्सक से मानसिक स्वास्थ्य /मानसिक सुदृढ़ता प्रमाणपत्र प्राप्त करें. हाल में औरंगाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल कोश्यारी द्वारा की गई टिप्पणी के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक तूफान आ गया. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), राकांपा, कांग्रेस और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उनके निष्कासन के लिए विरोध प्रदर्शन किया.

कोश्यारी ने कहा था, ‘पहले जब आपसे पूछा जाता था कि आपका आइकॉन कौन है, तो जवाहरलाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस और महात्मा गांधी इसका जवाब हुआ करते थे. महाराष्ट्र में आपको कहीं और देखने की जरूरत नहीं है (क्योंकि) यहां बहुत सारे आइकन हैं. जबकि छत्रपति शिवाजी महाराज पुराने दिनों के हैं, बीआर अंबेडकर और नितिन गडकरी हैं.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 2
Users Today : 9
Users Last 30 days : 694
Total Users : 69702

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *