Nirbhik Nazar

गुजरात चुनाव : दूसरे चरण मे 93 सीटों पर मतदान जारी, वोटिंग के बाद सड़क पर पैदल ही निकल पड़े पीएम मोदी देखें Video

अहमदाबाद: गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (Gujarat Election 2022) का मतदान आज शुरू हो गया है। शुरुआत में ही लोगों की भीड़ नजर आ रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी अहमदाबाद के रानिप में अपना वोट डाला। पीएम को निशान पब्लिक स्कूल के पोलिंग बूथ पर सुबह 9 बजे देखा गया, जहां वे कतार में लगकर अपने वोट डालने की बारी का इंतजार कर रहे थे। पीएम इसके बाद वोट करते ही सड़क पर पैदल ही निकल पड़े और लोगों को स्याही लगी उंगली दिखाई।

पीएम ने लोगों ने की बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील

पीएम ने गुजरात चुनाव और देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे उपचुनावों में मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोटिंग करने की अपील की। पीएम ने इसको लेकर ट्वीट किया, “मैं अहमदाबाद में लगभग 9 बजे अपना वोट डालूंगा। सभी युवा और महिलाओं से आग्रह है कि बड़ी संख्या में वोट डालने जाएं।

Gujarat में आज 93 सीटों पर हो रहा मतदान

गुजरात विधानसभा चुनाव में आज 93 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। इनमें अहमदाबाद, गांधीनगर और  वडोदरा समेत 14 जिले शामिल हैं। इस चरण में कई दिग्गजों की किसमत दांव पर है जिनमें घाटलोडिया से चुनावी मैदान में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, वीरमगाम सीट से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और गांधीनगर दक्षिण सीट से अल्पेश ठाकोर चुनाव शामिल है।

हार्दिक बोले- भाजपा ने किया राज्य का विकास

वीरमगाम सीट से भाजपा उम्मीदवार और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की भी किसमत आज दांव पर है। हार्दिक ने कहा कि मुझे लोगों का प्यार हमेशा मिला है और आगे भी इसी की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने गुजरात में विकास का काम किया है और कानून व्यवस्था भी बेहतर की है। वहीं, उनकी पत्नी किंजलबेन ने कहा कि लोगों का प्यार हार्दिक के साथ है और कोई भी उनके मुकाबले का नहीं है।

 26000 से ज्यादा मतदान केंद्र बनाए गए

गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए 26,409 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं। इसमें बड़ी संख्या में करीब 36,000 इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) का उपयोग किया जाएगा। वहीं, 93 विधानसभा सीटों पर मतदान कराने की सुविधाओं के लिए 14 जिलों में लगभग 29,000 अधिकारियों को तैनात किया गया है।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 0 4
Users Today : 11
Users Last 30 days : 696
Total Users : 69704

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *