Nirbhik Nazar

मोबाइल के चक्कर मे चली जाती जान, 72 घंटों तक चट्टानों के बीच फंसा रहा युवक, Video देखकर चकरा जाएगा दिमाग…

हैदराबाद. कहते हैं ना मोबाइल फोन जिंदगी को जितना आसान बनाती है उतना खतरनाक भी होती है. तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में एक ऐसी घटना हुई है, जहां मोबाइल फोन के कारण एक युवक की जान पर बन आई. 36 वर्षीय सी राजू मोबाइल फोन के चक्कर में 3 दिन तक पहाड़ी चट्टानों को बीच फंसे रह गए. दरअसल रेड्डीपेट निवासी राजू मंगलवार को घनपुर जंगल में अपने दोस्त के साथ पहाड़ी चट्टानों पर घूम रहे थे. तभी उनका मोबाइल फोन चट्टानों के बीच बनी दरार में गिर गया. वह मोबाइल लेने दरार में घुसे लेकिन मोबाइल के साथ वह भी दरार में फंस गए.

ANI के अनुसार राजू का शरीर चट्टानों के बीच बुरी तरह से फंस गया था. वह अपना शरीर हिला भी नहीं पा रहे थे. इसके बाद उनके दोस्तों और परिजनों को बुलाया गया. लेकिन वे राजू को निकालने में असफल रहे. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. जहां पुलिस ने अन्य विभागों की मदद से बुधवार शाम बचाव अभियान शुरू किया. इस दौरान राजू को जूस आदि की लिक्विड डाइट दी जाती रही.

कामारेड्डी जिले के पुलिस अधीक्षक श्रीनिवास रेड्डी ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि घटना के अगले दिन (14 दिसंबर) हमें घटना के बारे में पता चला. चट्टानों को तोड़ने के लिए तुरंत जेसीबी लाया गया. रेस्क्यू अभियान में पहली प्राथमिकता राजू को चोट से बचाने की थी. जेसीबी से चट्टानों को तोड़ने की कोशिश में राजू को चोट लग सकती थी. इसके बाद एक्सपर्ट्स से मदद मांगी गई.

उन्होंने आगे बताया कि एक्सपर्ट्स ने चट्टानों को तोड़ने के लिए कंट्रोल डायनामाइट ब्लास्ट की मदद लेने की सलाह दी. इसके बाद तैयारी की गई. इसके लिए गुरूवार को पहले 10 चट्टानों को कंट्रोल ब्लास्ट से धीरे-धीरे तोड़ा गया और हटाया गया, राजू के ऊपर की दो बड़ी चट्टानें हटाई गईं और उसे आखिरकार बिना किसी चोट के पूरी तरह सुरक्षित निकाल लिया गया. राजू को रेस्क्यू करने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी दो दिन तक स्वास्थ्य निगरानी की जाएगी.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 4 3
Users Today : 2
Users Last 30 days : 627
Total Users : 70143

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *