Nirbhik Nazar

IAS अधिकारियों को दी गई जिलों की जिम्मेदारी, 12 IPS को प्रमोशन भी मिला…

देहरादून: उत्तराखंड में आईएएस अधिकारियों को जहां जिलों की जिम्मेदारी दी गई है. वही, 12 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा (IPS officers Promotion) मिला है. आईएएस अधिकारियों को जिलों की जिम्मेदारी देने की पीछे विकास कार्यों की समीक्षा और इसमें तेजी लाना है. पिछले लंबे समय से आईपीएस अधिकारी प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे. आखिरकार अब उनके लिए भी खुशखबरी आ गई है. अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने विभिन्न आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन से जुड़ा आदेश जारी किया है. इसमें कुल 12 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन को शासन ने मंजूरी दी (government approved IPS officers promotion) है.

इसके तहत 1998 बैच के आईपीएस एपी अंशुमन को आईजी से एडीजी पद पर प्रमोट किया गया है. वहीं, 2005 बैच के आईपीएस अफसरों को भी प्रमोशन देते हुए आईजी पद पर प्रमोट किया गया है. आईजी पर प्रमोट होने वाले अधिकारियों में नीलेश आनंद भरणे, के एस नगन्याल, नारायण सिंह नपलच्याल और मुख्तार मोहसिन शामिल हैं.

वहीं, मंजूनाथ टीसी, अजय सिंह, पंकज भट्ट और लोकेश्वर सिंह को वेतन मैट्रिक्स स्तर 12 के लिए प्रमोट किया गया है. इन अफसरों के अलावा 3 आईपीएस अफसर जो 2019 बैच के हैं, उन्हें वेतन मैट्रिक्स 11 के पद पर प्रोन्नत किया गया है. इन अफसरों में रेखा यादव, सर्वेश पवार और चंद्रशेखर का नाम शामिल है.

सीएम पुष्कर धामी के निर्देश पर 13 जनपदों में विकास कार्यों की समीक्षा, जनपद और शासन के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए आईएएस अधिकारियों को प्रभारी नामित किया गया है. इसमें हरिद्वार जिले के लिए प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, नैनीताल के लिए प्रमुख सचिव एल फैनई, टिहरी जिले में सचिव सचिन कुर्वे, पिथौरागढ़ में रविनाथ रमन, रुद्रप्रयाग में आर राजेश कुमार, देहरादून में नितेश कुमार झा, पौड़ी में दिलीप जावलकर उधम सिंह नगर में बीवीआरसी पुरुषोत्तम, अल्मोड़ा में पंकज कुमार पांडे, चंपावत में चंद्रेश कुमार यादव, उत्तरकाशी में हरीश चंद्र सेमवाल, बागेश्वर विनोद कुमार सुमन और चमोली में दीपेंद्र कुमार चौधरी को जिम्मेदारी दी गई है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 1 3 3
Users Today : 15
Users Last 30 days : 700
Total Users : 69133

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *