Nirbhik Nazar

अज्ञात बीमारी से 3 सगे भाई-बहनों की मौत, परिजनों ने माना भूत-प्रेत का साया ! डॉक्टर बीमारी का पता लगाने में जुटे

मुरैना. मुरैना में तीन सगे भाई बहनों की अचानक मौत हो जाने से मां-बाप बेहद दुखी हैं. एक के बाद एक तीनों बच्चों की अचानक तबीयत खराब हुई, बुखार आया फिर झटके आने लगे और देखते ही देखते तीनों मौत की नींद सो गए. ग्रामीण इस घटना को गांव के बाहर बने देवी के मंदिर से जोड़ रहे हैं. फिलहाल परिवार भी जादू टोने की बात से सहम गया है. मामले के बारे में बताया जा रहा है कि मुरैना जिले के कैलारस विकासखंड के भिलसैंया गांव के रहने वाले कल्याण यादव के 5 बच्चों में से तीन की मौत हो गई है. कुछ दिन पहले 3 साल की बेटी सुमन को बुखार आया था. इसके बाद उसे झटके आने लगे दवाई दिलाई और झाड़ फूंक भी करवाई. इसी बीच 19 दिसंबर को 6 साल की बेटी राधिका को भी झटके आने लगे. अस्पताल में इलाज के दौरान राधिका की मौत हो गई. इसके बाद 2 दिन पहले 17 माह का बेटा विपिन बीमार हुआ उसने माता-पिता के सामने ही दम तोड़. इसके अस्पताल में भर्ती सुमन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है.

परिजनों को भूत प्रेत के कारण मौत होने की आशंका

परिजनों का कहना है कि जब 3 साल की सुमन बीमार हुई तो उसे झटके आ रहे थे. कल्याण और उसकी पत्नी को लगा भूत-प्रेत या देवी प्रकोप है. उन्होंने झाड़-फूंक करनेवाले ओझा को बुला लिया. आराम नहीं होने पर अस्पताल पहुंचे. बड़ी बेटी राधिका के सिर में सूजन थी और झटके आ रहे थे. वह ग्वालियर में भर्ती थी. इसके बाद 17 माह के विपिन ने तो मां की गोद में ही दम तोड़ दिया.

तीनों बच्चों को खो देने से माता-पिता सदमे में हैं. कल्याण यादव के 5 बच्चों में से 3 की मौत हो चुकी है. परिवार को डर है कि घर पर भूत-प्रेत का साया है. दोनों बड़ी बेटियों की तबीयत खराब है. डर के कारण उन्होंने दोनों को रिश्तेदारों के यहां भेज दिया है. पत्नी रचना को भी झाड़-फूंक के लिए शिवपुरी में ओझा के पास भेजा है.

डॉक्टर बीमारी का पता लगाने में जुटे

तीनों बच्चों की मौत के बाद गांव में मातम पसरा है. सभी लोग कल्याण के घर सांत्वना देने पहुंच रहे हैं. ग्रामीण गांव के बाहर बने देवी के मंदिर से कहानी जोड़ रहे हैं. जब डॉक्टर महेंद्र यादव गांव पहुंचे तो बड़ी संख्या में ग्रामीण इसी मंदिर पर मौजूद थे. डॉक्टर महेंद्र यादव का कहना है कि ग्रामीण ही देवी प्रकोप की बात कहकर कल्याण को डरा रहे हैं. इधर गांव वाले कह रहे हैं कि कुछ साल पहले भी गांव में दो-तीन लोगों की ऐसे ही मौत हुई थी.

मामले में डॉक्टरों का कहना है कि तीनों बच्चों को दिमागी बीमारी या चमकी बुखार हो सकता है. इसकी वजह से बच्चों को झटके आ रहे थे. सीएमएचओ डॉ राकेश शर्मा ने बताया कि कल्याण यादव के बच्चों की मौत की वजह कैसे हुई यह कहना मुश्किल है. बीमारी का पता लगा रहे हैं. संभवतः दिमागी या चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम) हो सकता है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 3 3
Users Today : 18
Users Last 30 days : 701
Total Users : 69733

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *