Nirbhik Nazar

12 साल का बच्चा निकला हत्यारा, पैसों के लालच मे बुजुर्ग दंपत्ति को मारा !

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां 12 साल के बच्चे ने पैसों के लालच में बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या की साजिश रची. इसके बाद नाबालिग ने बेखौफ होकर अपने साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया. पुलिस नाबालिग के साथ ही उसके साथियों को पकड़ लिया है, जबकि एक आरोपी अभी फरार है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. गाजियाबाद के लोनी की ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र में बीती 21 दिसंबर की रात एक बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए कहा कि बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या की प्लानिंग एक 12 वर्षीय बच्चे ने रची थी. नाबालिग ने पैसे के लालच में डबल मर्डर की इस सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने एक बाल अभियुक्त सहित दो उसके दो अन्य साथियों को हिरासत में लिया है. इनका एक साथी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है. बीती 21 दिसंबर की देर रात थाना ट्रॉनिका सिटी इलाके में बुजुर्ग दंपत्ति इब्राहिम और उनकी पत्नी हाजरा की हत्या हो गई थी. दोनों के शव उनके ही घर में मिले थे. दोनों की हत्या गला दबाकर की गई थी, साथ ही घर में लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया गया था. इस घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी. इसी बीच सुराग लगने पर पुलिस ने वारदात से जुड़े तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है, इनमें एक 12 वर्षीय बच्चा भी शामिल है. पुलिस का कहना है कि नाबालिग ने ही दंपत्ति की हत्या की साजिश रची थी.

बुजुर्ग के पास पैसे देखकर नाबालिग को आ गया था लालच

दरअसल, मृतक दंपत्ति ईब्राहिम और हाजरा कबाड़ी का काम करते थे. उनकी हत्या की साजिश रचने वाला 12 वर्षीय लड़की भी उनके पास कबाड़ा बेचने के लिए आता था. घटना से 1 दिन पहले नाबालिग ने देखा कि बुजुर्ग दंपत्ति ने काफी मात्रा में कबाड़े को बेचा है. उसे लगा कि बुजुर्ग दंपत्ति के पास मोटी रकम रखी हो सकती है. इसके बाद उसने अपने 3 अन्य साथियों के साथ हत्या की प्लानिंग की. डीसीपी रूरल इराज राजा ने कहा कि घटना के दिन 12 वर्षीय लड़का और उसके तीन अन्य साथी बुजुर्ग दंपत्ति के घर पर पहुंचे थे. नाबालिग आरोपी ने कबाड़ा बेचने की बात कहकर गेट खुलवाया. बुजुर्ग महिला ने दरवाजा खोला.

नाबालिग ने साथियों के साथ मिलकर गला दबाकर की थी बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या

इसके बाद चारों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी, फिर बुजुर्ग को भी गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. दोनों की हत्या के बाद आरोपियों ने घर से करीब 50 हजार रुपए और मृतक दंपत्ति का मोबाइल, एक चांदी की चेन लूट ले गए. बुजुर्ग दंपत्ति के परिजनों ने सुबह जाकर देखा तो मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस तभी से हत्यारों की तलाश में जुटी थी. पुलिस ने हत्या में शामिल 12 वर्षीय आरोपी के साथ ही उसके दो अन्य आरोपियों को पकड़ा है. एक अन्य अभियुक्त फरार है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से दंपत्ति की हत्या कर लूटा गया मोबाइल और चांदी की चेन बरामद कर ली है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 2 7
Users Today : 12
Users Last 30 days : 695
Total Users : 69727

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *