Nirbhik Nazar

7 साल की शादी पर मोबाइल ने लगाया ग्रहण, पति ने जताया एतराज़, पत्नी बोली दे दो तलाक, नहीं छोड़ूँगी मोबाइल

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां मोबाइल फोन का विवाद इतना बढ़ गया पति-पत्नी अलग रहने की जिद पर अड़ गए. इस दौरान पति ने पत्नी से कहा अगर आप मोबाइल छोड़ोगे तभी मेरे साथ रह पाओगे, लेकिन पत्नी भी अपनी जिद पर अड़ी हुई है. वह मोबाइल छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. इसी के चलते मामला अब फैमिली कोर्ट में पहुंच गया है. वहीं, लड़की पक्ष की ओर से लड़के को मनाने के लिए 200 वर्ग गज का प्लॉट देने का भी आश्वासन दिया गया, लेकिन लड़का इस बात पर भी तैयार नहीं है. इस दौरान पति का कहना है कि वह बार-बार एक ही बात कह रहा है जब तक पत्नी मोबाइल नहीं छोड़ेगी, तब तक वह उसके साथ रहने के लिए तैयार नहीं है, जिसके बाद पति ने 200 वर्ग गज प्लॉट के प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया. ये पूरा मामला फैमिली कोर्ट में पहुंचा. जहां काउंसलर ने दोनों पति-पत्नी को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन ना तो पत्नी मोबाइल छोड़ने के लिए तैयार है और ना ही पति उसे रखने के लिए.

क्या है मामला?

दरअसल, ये मामला अलीगढ़ जिले के थाना बन्नादेवी इलाके के सरसौल इलाके का है. जहां की रहने वाली महिला की शादी मडराक क्षेत्र के व्यक्ति से साल 2013 में हुई थी. दोनों से एक एक बेटा भी है, लेकिन पिछले 2 साल पहले दंपत्ति के बीच मोबाइल रखने को लेकर विवाद हुआ. इस दौरान पति पत्नी से मोबाइल नहीं रखने को लेकर बार-बार कहता था, लेकिन पत्नी मोबाइल रखने की जिद पर अड़ी हुई थी. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ा और विवाद यहां तक पहुंचा कि मामला जिला एवं सत्र न्यायालय के फैमिली कोर्ट में पहुंच गया. जहां दोनों के बीच मोबाइल को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है.

दंपत्ति अपनी-अपनी शर्तों पर अड़े हुए- योगेश सारस्वत

वहीं, फैमिली कोर्ट के काउंसलर योगेश सारस्वत ने जानकारी देते हुए बताया कि ये मामला फैमिली कोर्ट में आया है. जहां पति ने पत्नी पत्नी में मोबाइल को लेकर विवाद शुरू हुआ, जिसके बाद कोर्ट पहुंच गया. जहां दोनों को बैठाकर काफी समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन दोनों ही लोग अपनी अपनी शर्तों पर अड़े हुए हैं. पति चाहता है कि पत्नी मोबाइल छोड़ दे, लेकिन पत्नी मोबाइल छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. योगेश सारस्वत बताते हैं कि इन दोनों की शादी 2013 में हुई थी लेकिन विवाद 2020 से शुरू हुआ.

पत्नी ने पति पर 35 हजार रुपए खर्चा देने का कोर्ट में दावा

पति का आरोप है कि पत्नी घर में रहते हुए फोन का अधिक इस्तेमाल करती है. इसकी वजह से उसके पति को यह चीज अच्छी नहीं लगती, जिसके चलते फ़ोन छोड़ने के लिए कई बार पत्नी से कहा गया, लेकिन पत्नी फोन छोड़ने के लिए तैयार नहीं है तो मामला कोर्ट पहुंचा। जहां लड़की पक्ष की ओर से लड़के को 200 वर्ग गज प्लॉट देने का भी प्रस्ताव रखा गया, मगर लड़का सिर्फ एक ही बात पर अड़ा हुआ है कि पत्नी अगर मोबाइल छोड़ दें तो वह उसे अपने साथ रखने के लिए तैयार हैं. दोनों से एक बेटा भी है और लगातार यह विवाद बढ़ता ही जा रहा है . इस दौरान पत्नी ने पति पर 35000 रुपए महीने खर्चा देने का कोर्ट में दावा भी किया है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 7 8
Users Today : 15
Users Last 30 days : 651
Total Users : 70178

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *