Nirbhik Nazar

मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल: सीएम धामी ने साइकिल रैली का किया शुभारंभ

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से मसूरी विंटर कार्निवाल के अंतर्गत साइकिल रैली का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मसूरी विंटर कार्निवाल पर्यटन को बढ़ावा देने वाला उत्सव है. पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है. यह साइकिल रैली देहरादून से मसूरी तक होगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड का नैसर्गिक सौन्दर्य पर्यटकों को आकर्षित करता है. राज्य सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. राज्य में सड़क, हवाई एवं रेल कनेक्टिविटी का तेजी से विस्तार हो रहा है. राज्य में नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन विकसित किए जा रहे हैं. इस अवसर पर जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, अपर जिलाधिकारी के के मिश्रा, जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल चौहान, जिला कमांडेंट होमगार्ड डॉ. राहुल सचान उपस्थिति थे.

मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल में सोमवार को क्या हुआ

पहाड़ों की रानी मसूरी में विंटर लाइन कार्निवाल की शुरुआत (Mussoorie Winter Line Carnival begins) सीएम धामी द्वारा सोमवार को की गई. कार्निवाल की पहली शाम जागर सम्राट पद्मश्री बसंती बिष्ट (Jagar Samrat Padmashree Basanti Bisht) और मशहूर वडाली ब्रदर्स के लखविंदर वडाली ने रंग जमाया. इस मौके पर दर्शकों ने जमकर आनंद लिया.

बसंती बिष्ट के जागरों पर झूमे लोग

सूरी विंटर लाइन कार्निवाल के तहत मसूरी के टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत लोक जागर गायिका बसंती बिष्ट के जागर से हुई. इसमें बसंती बिष्ट द्वारा नरसिंह जागर, अदृश्य शक्ति का संसार पर जागर प्रस्तुत किया गया. पहाड़ में रहने वाली परियों की अदृश्य शक्ति की एक झलक बसंती बिष्ट द्वारा अपने जागर के माध्यम से प्रस्तुत की गई. वहीं ब्रह्मलोक भोलेनाथ के कैलाश पर आधारित जागर ने पूरा माहौल भक्तिमय कर दिया.

लखविंदर बडाली ने भी बांधा समां

वडाली ब्रदर्स के गायक लखविंदर वडाली ने भी अपने गीतों से समा बांधा. वडाली ने दर्शकों की फरमाइश पर विभिन्न गाने गाए, जिन पर दर्शक झूमने को मजबूर हो गए. इसके बाद लखविंदर वडाली ने कहा कि पहली बार वह मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल में अपनी प्रस्तुति देने आए हैं. मसूरी की ऑडियंस को देखकर वह काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि मसूरी एक काफी खूबसूरत शहर है और यहां के मौसम का आनंद लेने का अपना ही मजा है. उन्होंने देश और विदेशों के पर्यटकों से पांच दिवसीय विंटर लाइन कार्निवाल में पहुंचने की अपील की. वहीं, रिटायर्ड डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल कुमार भट्ट ने भी मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल में शिरकत की.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 1 8 6
Users Today : 3
Users Last 30 days : 639
Total Users : 70186

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *