Nirbhik Nazar

जिधर से गुजरती थी पाइपलाइन वहीं ले लेता था किराए पर घर, पढ़िये 400 करोड़ के तेल चोरी करने वाले शख्स का कारनामा…

सूरत: गुजरात में तेल चोरी का अनोखा मामला सामने आया है. आपने पहले तो चोरी की कई कहानियां सुनी होंगी, लेकिन ऐसे चौंकाने वाले मामले बहुत कम देखने को मिलते हैं. ऐसे गैंग के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया जो कि देश के अलग राज्यों में जाकर क्रूड ऑयल चोरी करता था. इसको लेकर गिरोह प्लान बनाता था कि अगली जगह कौन सी होगी? गुजरात के सूरत क्राइम ब्रांच ने अंतरराज्यीय यानी देश के अलग-अलग राज्यों में कच्चे तेल (Crude Oil) चोरी करने वाले गैंग के मास्टमाइंड संदीप उर्फ सैंडी को गुरुवार (5 जनवरी) को गिरफ्तार किया है. सैंडी अब तक 300 से 400 करोड़ रुपये का तेल चोरी कर चुका है. इसके लिए उसके पास पूरी गैंग थी.

कैसे करते थे चोरी?

तेल चोरी गैंग जिस जगह से पाइपलाइन जाती थी, उसके आसपास की जगह किराए पर लेकर पाइप में लीकेज कर तेल चोरी करते थे. यह गिरोह एक रात में एक से दो टैंकर से तेल गायब कर देता था. संदीप उर्फ सैंडी गुजरात एटीएस के गुजरात कंट्रोल ऑफ टेररिज्म एंड ऑर्गेनाइज्ड एक्ट (GUJCTOC) के केस में मुख्य आरोपी था. वो पिछले काफी दिनों से पुलिस से भाग रहा था. उसे कई दिनों से खोजा जा रहा था.

पुलिस ने क्या कहा

सूरत पुलिस के कमिश्नर अजय तोमर ने मीडिया के बात करते हुए बताया कि संदीप के खिलाफ गुजरात, सूरत, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और बिहार में 20 केस दर्ज है. इस बार वो राजस्थान में चोरी करने का प्लान कर रहा था, लेकिन हमने पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने आगे बताया कि ये पाइपलाइन से एक से दो किलोमीटर की आसपास की जगह किराए का घर या जगह लेकर ऑयल चोरी करते थे.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 2 9 8
Users Today : 13
Users Last 30 days : 647
Total Users : 70298

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *