Nirbhik Nazar

विमान में महिला पर पेशाब करने वाले यात्री की हुई पहचान, पुलिस जल्द करेगी गिरफ्तार…

नई दिल्ली : एयर इंडिया की न्यूयॉर्क से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में नशे में धुत्त होकर महिला यात्री पर पेशाब करने वाले आरोपी की पहचान उजागर कर दी गई है. इस शर्मनाक हरकत को अंजाम देने वाले शख्स की पहचान मुंबई के रहने वाले शंकर मिश्रा के तौर पर की गई है. मिश्रा के खिलाफ एयर इंडिया की शिकायत के बाद बुधवार को मामला दर्ज किया गया. यह घटना 26 नवंबर की है लेकिन एयर इंडिया ने 28 दिसंबर को पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी. एयर इंडिया ने गुरुवार को डीजीसीए को भी रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें एयरलाइन ने यह सफाई दी है कि आखिर क्यों घटना के एक महीने से ज्यादा बीतने के बाद भी शिकायत दर्ज नहीं की गई.

कौन है शंकर मिश्रा?

मुंबई का रहने वाला शंकर मिश्रा Wells Fargo कंपनी का वाइस प्रेसिडेंट है. यह कंपनी अमेरिका की एक मल्टीनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज कॉरपोरेशन से जुड़ी हुई है. दिल्ली पुलिस ने मिश्रा पर यौन उत्पीड़न और अश्लीलता की धाराओं में मामला दर्ज किया है. एयर इंडिया ने मिश्रा पर 30 दिनों का बैन लगा दिया था. एयर इंडिया ने आरोपी के खिलाफ दिल्ली के पालम पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई है. हालांकि, इस मामले के तूल पकड़ने के बाद मिश्रा गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई भाग गया. इस बीच दिल्ली पुलिस ने उसे धर दबोचने के लिए टीमों का गठन किया है.

दिल्ली पुलिस की कई टीमें मुंबई भेजी

फ्लाइट में इस शर्मनाक हरकत को अंजाम देने वाला यह शख्स फरार है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसे धर पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों को मुंबई भेजा गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिश्रा मुंबई का रहने वाला है. हमने अपनी टीमें मुंबई उसे घर पर भेजी है लेकिन वह फरार है. हम उसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर बुधवार को मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 354, 509 और 510 और साथ में एयरक्राफ्ट नियमों के तहत मामला दर्ज किया है.

क्या है मामला?

26 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही थी. इस विमान के बिजनेस क्लास में सफर कर रहे नशे में धुत्त एक शख्स ने एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया था.  हालांकि, इसके बाद छह दिसंबर को एयर इंडिया की पेरिस से नई दिल्ली आने वाली एक फ्लाइट में भी शराब पीकर एक शख्स ने महिला के कंबल पर पेशाब कर दिया था. एयर इंडिया की फ्लाइट्स में लगातार इस तरह की शर्मनाक घटनाओं के मामले के तूल पकड़ने पर डीजीसीए सख्त हो गया है और उन्होंने इन दोनों मामलों में एयर इंडिया को नोटिस जारी किए हैं.

डीजीसीए की एयर इंडिया को फटकार

नागरिक उड्डयन मंत्रालय (डीजीसीए) ने एयर इंडिया की दो फ्लाइट्स में नशे में धुत्त होकर महिला यात्रियों पर पेशाब करने की अलग-अलग घटनाओं पर एयर इंडिया को नोटिस जारी किया है. पहली घटना 29 नवंबर की है, जिसमें एयर इंडिया की न्यूयॉर्क से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में नशे में धुत्त होकर महिला यात्री पर पेशाब कर दिया गया था. दूसरा मामला छह दिसंबर का है, जिसमें एयर इंडिया की पेरिस से दिल्ली आ रही फ्लाइट में सवार एक शख्स ने नशे में महिला यात्री के कंबल पर पेशाब कर दिया था. डीजीसीए ने पहले मामले में एयर इंडिया को फटकार लगाते हुए कहा है कि इस पूरे मामले में एयरलाइन का रुख गैरपेशेवर रहा है. डीजीसीए ने सख्ती दिखाते हुए एयर इंडिया के प्रबंधन और कैबिन क्रू के सदस्यों को नोटिस जारी किए हैं. उनसे पूछा गया है कि इस मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए? वहीं, डीजीसीए ने छह दिसंबर को दूसरे मामले में एयर इंडिया की पेरिस से दिल्ली आ रही फ्लाइट में महिला यात्री के कंबल पर पेशाब करने के मामले में भी एयर इंडिया को नोटिस जारी किया है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 2 7
Users Today : 12
Users Last 30 days : 695
Total Users : 69727

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *