Nirbhik Nazar

जेपी नड्डा की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा 2024 का चुनाव, बीजेपी ने एक साल बढ़ाया कार्यकाल

नई दिल्ली: जेपी नड्डा एक साल के लिए और बीजेपी के अध्यक्ष रहने वाले हैं. पार्टी की तरफ से उन्हें एक साल का एक्सटेंशन दे दिया गया है. इसकी अटकलें पहले से लग रही थीं, अब पार्टी ने ऐलान भी कर दिया है. बड़ी बात ये है कि नड्डा 2024 तक पार्टी की कमान संभालने जा रहे हैं, यानी कि लोकसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

शाह का भरोसा, नड्डा को 2024 तक एक्सटेंशन

गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि पार्टी बैठक में राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव रखा था और बीजेपी कार्यकारिणी द्वारा उसे स्वीकार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि हमारे संविधान के हिसाब से संगठन का चुनाव होता है. ये वर्ष सदस्यता का साल है, कॉविड के करण समय पर सदस्यता का काम नहीं हो सका था, इसलिए संविधान के हिसाब से कार्य विस्तार किया गया है. ऐसे में राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव रखा,सर्वसम्मति से समर्थन मिला. अब नड्डा जी जून 2024 तक अध्यक्ष बने रहेंगे. उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए हमारा बिहार में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट रहा, महाराष्ट्र में भी NDA ने बहुमत हासिल किया. यूपी में भी जीते, बंगाल में हमारी संख्या बढ़ी. गुजरात में हमने प्रचंड विजय हासिल की. उत्तर पूर्व में भी काम किया.

2019 का रिकॉर्ड तोड़ने का लक्ष्य

अमित शाह ने इस बात पर जोर दिया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में जेपी नड्डा के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव में और ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया जाएगा. 2019 से ज्यादा सीटें जीती जाएंगी. अब जानकारी के लिए बता दें कि जेपी नड्डा ने अमित शाह से ही पार्टी की कमान अपने हाथों में ली थी. जब 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने प्रचंड बहुमत के साथ वापसी की थी, तब अमित शाह को केंद्र की राजनीति में लाया गया था. वे गृह मंत्री बना दिए गए थे. वहीं जेपी नड्डा को पार्टी अध्यक्ष बनाने का फैसला हुआ.

पीएम मोदी के साथ नड्डा का बेहतरीन तालमेल

बड़ी बात ये है कि जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी करीबी माने जाते हैं. दोनों ही नेताओं ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत में जमीन पर संगठन को मजबूत करने का काम किया है. कई मौकों पर साथ भी पार्टी के कई कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का काम किया है. ऐसे में उस बेहतर तालमेल को देखते हुए 2024 का रण भी जेपी नड्डा के नेतृत्व में लड़ने की तैयारी है. जेपी नड्डा ने तो उस बड़ी परीक्षा के लिए अभी से रूपरेखा तैयार कर ली है.

बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में क्या हुआ?

कल बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में जेपी नड्डा ने दो टूक कहा था कि पार्टी को इस साल सभी 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करनी होगी. वो जीत ही 2024 के लिए एक मजबूत पिच तैयार करेगी. वैसे उस मजबूत पिच के लिए कई कार्यकारिणी बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई है. हमेशा की तरह बीजेपी का प्राइम फोकस इस बार भी बूथ मैनेजमेंट रहने वाला है. जमीन पर संगठन मजबूत हो, पार्टी की हर योजना का प्रचार हर घर तक हो, इसे लेकर ही मंथन हुआ है. बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने बताया कि कमजोर बूथ को मजबूत करने के क्रम में 72 हज़ार बूथों को चिन्हित किया गया था. पीएम के निर्देश पर जमीन पर जा स्थिति का जायजा भी लिया गया. अब वर्तमान में पार्टी 1 लाख तीस हजार बूथ तक पहुंच चुकी है. यानी कि लक्ष्य से आगे चल रही है.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 4 4 4 7
Users Today : 3
Users Last 30 days : 329
Total Users : 74447

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *