Nirbhik Nazar

अयोध्या मे बन रहे राम मंदिर को नायब तहसीलदार ने बता दिया “दुकानदारी” ! बोले – हम साबित कर सकते हैं, देखें VIDEO

गाजीपुर: जिले के सेवराई तहसील में तैनात एक नायब तहसीलदार का Video Viral हुआ है। वायरल वीडियो में नायब तहसीलदार यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि पूजा करने वाले लोग बेवकूफ होते हैं। बात इतनी पर ही समाप्त नहीं होती इसके आगे नायब तहसीलदार द्वारा कहा जाता है कि अयोध्या राम मंदिर बना कर दुकानदारी की जा रही है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों द्वारा तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे अधिकारी

बताया जा रहा है कि शक्तिपीठ के रूप में विख्यात मां कामाख्या धाम पर दर्शन करने के लिए अधिकारी पहुंचे थे। अधिकारियों को मां कामाख्या का दर्शन कराने के लिए नायब तहसीलदार हिम्मत बहादुर सिंह की तैनाती की गई थी। अधिकारियों द्वारा दर्शन पूजन किए जाने के बाद जब अधिकारी चले गए तो इस दौरान नायब तहसीलदार हिंम्‍मत बहादुर ने मंदिर में पूजा पाठ करने को ढकोसला बता दिया। नायब तहसीलदार ने कहा कि मंदिर में जाने वाले लोग बेवकूफ होते हैं। इस दौरान नायब तहसीलदार द्वारा मंदिर की परिभाषा बताते हुए कहा जाता है कि मंदिर मतलब होता है मन और दिल। मंदिर दो शब्दों से बना हुआ है।

नायब तहसीलदार ने कहा ‘उनको हमने बनाया है’

इस दौरान वहां पर मौजूद एक पत्रकार द्वारा इसका वीडियो बना लिया जाता है। वीडियो बनाने के दौरान कुछ लोगों द्वारा यह कहा जा रहा है कि पत्रकार वीडियो बना रहे हैं तो नायब तहसीलदार कहते हैं कि ठीक है वीडियो बनाइए और इसे वायरल कर दीजिए मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं। आगे बातचीत में उन्होंने कहा कि जो लोग मंदिर में दर्शन पूजन करने आते हैं उनको ईश्वर का बोध नहीं होता है और उन्हें ईश्वर का कोई ज्ञान नहीं है। नायब तहसीलदार को यह कहते सुना जा रहा है कि ईश्वर आप में हैं हमारे में हैं। नायब तहसीलदार आगे यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि उनको हमने बनाया है’ कोई बनाया होगा नाॽ आस्‍था गलत है। ईश्वर इंसानों में हैं।

डंके के चोट पर राम मंदिर को दुकानदारी साबित करुंगा

नायब तहसीलदार हिम्मत बहादुर सिंह इतने पर ही नहीं रुकते। आगे उन्होंने कहा कि अयोध्या में बनाया जा रहा राम मंदिर एक दुकानदारी है। अयोध्या में राम मंदिर बना कर दुकानदारी चल रही है। डंके की चोट पर मैं साबित कर सकता हूं, कहीं भी ले जाइए बात काे। जहां ले जाईए उसको‚ हां दुकानदारी है। इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि वीडियो बनाकर जहां निकालना वहां निकाल दीजिए मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं। नायब तहसीलदार द्वारा विवादित बयान दिए जाने की जानकारी होने के बाद उनके साथ मौजूद अधिकारी और कर्मचारी उन्हें बुला लेते हैं। फिलहाल अभिया वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों द्वारा तरह-तरह के कमेंट किए जा रहे हैं।

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 7 0 2 8 7
Users Today : 2
Users Last 30 days : 636
Total Users : 70287

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *