Nirbhik Nazar

सीएम धामी ने निभाया अपना वादा: पंत की जान बचाने वाले बस चालक सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत हुए सम्मानित: VIDEO

देहरादून: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल सड़क एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पंत का पहले देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में हुआ था. फिर उन्हें बेहतर इलाज के लिए मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था. इसी महीने कोकिलाबेन हॉस्पिटल में पंत की सर्जरी भी हुई थी. पंत के साथ  हादसा उस समय हुआ था जब वह अपनी मां से मिलने रुड़की जा रहे थे. पंत की मर्सिडीज कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी जिसके बाद उसमें आग लग गई. पंत को कार से बाहर निकालने में हरियाणा रोडवेज के बस चालक सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत ने अहम भूमिका निभाई थी. दोनों की बहादुरी का ही नतीजा था कि पंत इस भयावह हादसे के दौरान मौत के मुंह से निकल पाए.

अब हरियाणा रोडवेज के बस चालक सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत को उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सम्मानित किया है. सुशील की पत्नी ऋतु और परमजीत के पिता सुरेश कुमार ने उनकी ओर से यह सम्मान प्राप्त किया. इसके साथ ही सीएम धामी ने रजत कुमार और नीशु कुमार को भी नवाजा.

आपको बता दें कि सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत ने पंत की जान बचाने में मदद की. वहीं रजत और नीशु कुमार ने ऋषभ पंत का सारा सामान और कैश जलती कार से निकाला था. रजत और निशु ने पुलिस को पंत से जुड़े सामान भी सौंपे थे. ऋषभ पंत से मिलने दोनों मैक्स अस्पताल भी पहुंचे थे. बाद में पंत ने दोनों की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उनका आभार जताया था.

पंत के कई महीने बाहर रहने की संभावना

इंजरी के चलते ऋषभ पंत के इस साल कई बड़े टूर्नामेंट्स से बाहर रहने की संभावना है. पंत का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी भाग लेना तय नहीं है. वह बॉर्डर गावस्कर सीरीज के अलावा आईपीएल 2023 से भी लगभग बाहर हो चुके हैं. पंत के आईपीएल से बाहर रहने की स्थिति में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को नया कप्तान भी खोजना होगा. डेविड वॉर्नर कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं.

nirbhiknazar
Author: nirbhiknazar

Live Cricket Score
Astro

Our Visitor

0 6 9 7 1 1
Users Today : 18
Users Last 30 days : 703
Total Users : 69711

Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *